• Thu. Nov 30th, 2023

गाजे बाजे के साथ पहुंचे दूल्हा,बरती नाच रहे थे, सराती बराती के स्वागत सत्कार में लगे थे,इस बीच दुल्हन हुई अपने बॉयफ्रेंड के साथ फरार, पढिये पूरी खबर

Byadmin

May 29, 2023
Please share this News

गाजे बाजे के साथ पहुंचे दूल्हा,बरती नाच रहे थे, सराती बराती के स्वागत सत्कार में लगे थे,इस बीच दुल्हन अपने बॉयफ्रेंड के साथ हुई फरार, पढिये पूरी खबर

गढ़वा: दूल्हा बारातियों के साथ सज-धजकर तय समय पर अपनी दुल्हन को लेने पहुंचा। बाराती नाच रहे थे और घराती उनके स्वागत की तैयारियों में लगे थे। वरमाला की तैयारी चल रही थी कि तभी पता चला दुल्हन गायब है। खोजबीन की तो पता चला कि दुल्हन अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ घर छोड़कर भाग गई है।

जैसे ही यह खबर सामने आई, दूल्हा और दुल्हन पक्ष में विवाद हो गया। नौबत मारपीट तक पहुंच गई। पंचायत ने मामले को सुलझाने का प्रयास किया लेकिन विवाद नहीं थमता देख पुलिस को खबर दी गई।

पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। मामला गढ़वा के नगर ऊंटारी थानाक्षेत्र के नरही गांव का है। घटना को लेकर जितनी मुंह उतनी बातें हो रही है।

वरमाला के समय मिली दुल्हन के भागने की जानकारी

बता दें कि गढ़वा जिला के नगर चचरिया के रहने वाले सुरेंद्र प्रजापति के बेटे विनय प्रजापति की शादी नरही गांव निवासी श्रवण प्रजापति की बड़ी बेटी गुंजा कुमारी के साथ तय हुई थी। शादी वाले दिन तय समय पर दूल्हा विनय प्रजापति संगे-संबंधियों और बारातियों को लेकर दुल्हन के घर पहुंचा। द्वार लग रहा था और बाराती नाच रहे थे। वधु पक्ष बारात के स्वागत की तैयारियों में लगा था।

समधी मिलन हो रहा था कि तभी पता चला दुल्हन गायब है। दुल्हन के गायब होने की जानकारी मिलते ही वधु पक्ष के होश फाख्ता हो गए वहीं वर पक्ष के लोग भड़क गए। दोनों ही पक्षों में विवाद हो गया और बात मारपीट तक पहुंच गई। इस बीच दुल्हन के पिता ने वर पक्ष को प्रस्ताव दिया कि दुल्हन की छोटी बहन से दूल्हे विनय प्रजापति की शादी करवा दी जाए लेकिन युवती ने शादी से मना कर दिया। गांव के मुखिया की अगुवाई में पंचायती भी हुई लेकिन लड़की शादी के लिए तैयार नहीं हुई।

दूल्हा पक्ष ने लगाया दुल्हन के पिता पर झूठ बोलने का आरोप

इधर, जानकारी मिली कि दुल्हन गुंजा का गांव के ही संतोष चौधरी के बेटे कुणाल चौधरी के साथ लंबे समय से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। शादी वाले दिन दुल्हन अपने इसी ब्वॉयफ्रेंड के साथ भागी। दुल्हन के पिता ने बताया कि उन्हें इस प्रेम-प्रसंग की बिलकुल भी जानकारी नहीं थी वरना वह उसकी शादी ही तय नहीं करते। उन्होंने आरोप लगाया कि लड़की को ब्वॉयफ्रेंड के साथ भागते देख कुछ लड़कों ने उनको पकड़ना भी चाहा लेकिन उनके साथ आए तकरीबन 10 लड़कों ने उन्हें मारपीट कर भगा दिया।

दुल्हन के पिता जहां प्रेम-प्रसंग की जानकारी होने से इनकार कर रहे हैं वहीं लड़का पक्ष का कहना है कि बारात आने से पहले घरवालों ने लड़की को ब्वॉयफ्रेंड के साथ देख लिया और उनको भागने दिया। आखिरकार बाराती बिना दुल्हन लिए लौटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *