• Fri. Jun 14th, 2024

*6 ठेका मजदूरों की मौत मामला : पूर्व मध्य रेलवे के 4 सदस्यीय जांच टीम धनबाद में घटना स्थल का किया निरीक्षण

ByAdmin Office

Jun 1, 2023
Please share this News

 

धनबाद-गोमो रेलखंड के झारखोर रेलवे फाटक के पास कार्य कर रहे 6 ठेका मजदूरों की मौत मामले में आज पूर्व मध्य रेलवे के सीईएल अमरेश कुमार के नेतृत्व में 4 सदस्यीय जांच टीम धनबाद पहुंची.

जांच टीम घटना स्थल पहुंच कर निरीक्षण किया और घटना के बारे में जानकारी ली. टीम ने डीआरएम कार्यालय में भी मामले से संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की.

गौरतलब है कि धनबाद-गोमो रेलखंड के झारखोर रेलवे फाटक के पास सोमवार को रेलवे में कार्य कर रहे6ठेका मजदूरों की करंट लगने से झुलसने से मौत हो गई थी. घटना की जांच के लिए4सदस्यी जांच टीम धनबाद पहुंची. टीम घटना स्थल का निरीक्षण कर वहां घटित घटनाओं के बारे में जानकारी ली है. डीआरएम कार्यालय में भी इस मामले से संबंधित अधिकारियों से पूछताछ की है. मजदूरों की मौत के बाद जांच में तेज़ी आई है.

धनबाद-गोमो रेलखण्ड का झारखोर फाटक रेल ट्रैक पर कार्य कर रहे ठेका मजदूरों की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से छह कर्मी की दर्दनाक मौत के बाद आज घटना स्थल पर पूर्व मध्य रेलवे मुख्यालय हाजीपुर की टीम,आरपीएफ डीआईजी एवं धनबाद रेल मण्डल के कर्मी जांच में शामिल थे. टीम का नेतृत्व हाजीपुर से सीईएल अमरेश कुमार ने की.जांच टीम नेघटना स्थल पर कई बिन्दुओं की बारीकी से जांच किए.

 

वहीं जिस स्थल पर मजदूरों की झुलसकर मौत हुई वहां से जांच के लिए अवशेष को भी उठाए. जांच टीम मीडिया के किसी भी सवाल से परहेज करते रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *