• Thu. May 30th, 2024

विशेष चकाचक घाट के रूप में तैयार हुए 13 घाट

ByAdmin Office

Nov 18, 2023
Please share this News

 

*अंतर्कथा प्रतिनिधि*

पटना-पटना नगर निगम द्वारा कार्तिक छठ के लिए एक तरफ जहां घाटों का निर्माण, बैरिकेडिंग, संपर्क पथ निर्माण सहित सफाई एवं
सजावट का कार्य किया जा चुका है। इसके साथ ही *पहली बार सभी घाटों पर प्रवेश द्वार का भी निर्माण कराया गया।* आकर्षक फुल, लाइटिंग एवं *विशेष सजावट के साथ घाटों को चकाचक घाट के नाम से चिन्हित किया जाएगा।* जिससे व्रतियों को विशेष सुविधा मिले।

*आई लव चकाचक पटना के साथ ले सकेंगे सेल्फी*

पटना नगर निगम द्वारा 13 मॉडल घाटों पर विशेष सेल्फी प्वाइंट भी तैयार किया गया है जिसमें आई लव चकाचक पटना लिखा हुआ है आमजन छठ महापर्व के अवसर पर सेल्फी लेकर भी इस पल को यादगार बना सकते हैं। यह प्रयोग पहली बार गंगा घाटों पर किया जा रहा है।दीघा पाटी पुल से कंगन घाट तक चिन्हित किया जा रहे चकाचक घाट,दीघा पाटीपुल घाट, मीनार घाट,93 घाट,88 घाट,
83 नम्बर घाट,
कलेक्ट्रियट घाट,महेंद्रू घाट,काली घाट,
एनआईटी घाट,लॉ कॉलेज,गाय घाट,भद्र घाट,कंगन घाट बलून के माध्यम से चकाचक घाट दूर से आएंगे नजर पटना नगर निगम द्वारा यह पहली बार है कि आम जनों की सुविधा एवं सहूलियत को ध्यान में रखते हुए घाटों को दूर से ही पहचान करवाई जा रही है।घाट पर तैयार किया जा रहा पटना नगर निगम का चकाचक रूमछठ पर्व के दौरान आम जनों को किसी तरह की समस्या ना हो इसके लिए पटना नगर निगम द्वारा भी सभी घाटों पर चकाचक कंट्रोल रूम बनाया गया है जहाँ आमजन किसी भी तरह की समस्या एवं शिकायत के लिए नगर निगम कर्मियों से संपर्क कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *