• Thu. May 30th, 2024

सरायकेला एसपी डॉ विमल कुमार ने जिला वासियों के लिए एक संदेश किया जारी, नशा मुक्ति अभियान में जुड़ने की की अपील, पढिए पूरी रिपोर्ट

BySubhasish Kumar

Nov 17, 2023
Please share this News

सरायकेला : सरायकेला एसपी ने जिले वासियों के लिए एक संदेश जारी किया है. जिसमें उन्होंने जिले वासियों से अपील की है कि जिला प्रशासन एवं पुलिस द्वारा नशा के विरुद्ध चलाए जा रहे जागरूकता अभियान में जिला वासियों को बढ़ चढ़ के हिस्सा लेने की बात कही है. उन्होंने बताया कि नारकोटिक्स जैसे ड्रग्स,अफीम,गांजा,ब्राउन शुगर, हीरोइन आदि सभी प्रकार के नशीली पदार्थ बेहद ही खतरनाक होते हैं जिसका सेवन स्वयं ना करें और ना ही किसी को करने दे. नशा को छोड़कर खुद स्वस्थ रहें और दूसरों को भी स्वस्थ बनाकर सशक्त एवं समृद्ध समाज का निर्माण करें. नशीली पदार्थ से तरह-तरह की बीमारियों के साथ चोरी,डकैती, झींताई, मारपीट, हत्या जैसे अपराधों का कारण बन जाता है. जिसके लिए उन्होंने सभी जिले वासियों से आग्रह किया है कि नशे के पदार्थ का उत्पादन,खरीद बिक्री, भंडारण या परिवहन करने से बचें क्योंकि यह कानूनी अपराध है ऐसा करते हुए पाए जाने पर आपको आजीवन कारावास तक की सजा हो सकती है और इसके कारोबार से अर्जित की गई संपत्ति सरकार के द्वारा जप्त की जा सकती है.
साथी उन्होंने दुख व्यक्त करते हुए बताया कि सरायकेला खरसावां जिले में नशीली पदार्थ की खरीद बिक्री सेवन और कारोबार के विरुद्ध लगातार कार्रवाई करने के बाद भी पूर्णतः अंकुश नहीं लगाया जा सका हैं. नशाखोरी एक भयंकर सामाजिक बुराई है जिसे मिटाये बिना कोई भी समाज आगे नहीं बढ़ सकता है.जिसके लिए उन्होंने जिले वाशियों से अपील की है कि ड्रग्स का सेवन करने वाले या ड्रग का कारोबार करने वाले व्यक्तियों की जानकारी पुलिस के साथ साझा करें जिसकी सूचना बिल्कुल गोपनीय रखी जाएगी. जिसमें नशा मुक्ति सरायकेला खरसावां जिला के निर्माण में इस मुहिम में सभी जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य को निभाते हुए अपना बहुमुल्य योगदान दे सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *