• Wed. Feb 21st, 2024

रन फ़ॉर क्लीन एयर कार्यक्रम में 14 दिसम्बर को दौड़ेगा झरिया

ByAdmin Office

Nov 29, 2023
Please share this News

*अंतर्कथा प्रतिनिधि*

झरिया।ग्रीन लाइफ एवं युथ कॉन्सेप्ट के संयुक्त तत्वावधान में झरिया में व्याप्त वायु प्रदूषण को ले कर मंगलवार को श्री राम लॉज में एक आवश्यक आम बैठक आयोजित की गई । जिसमे बड़ी संख्या में शहर वासियों एवं गणमान्य लोगों ने भाग लिया । निर्णय लिया गया कि आगामी 14 दिसम्बर को झरिया में रन फ़ॉर क्लीन एयर का कार्यक्रम होगा । रन फ़ॉर क्लीन एयर का दौड़ चिल्ड्रेन पार्क से शुरू हो कर कतरास मोड़ के नेहरू पार्क में समाप्त होगा । कार्यक्रम के प्रचार प्रसार के लिए जगह जगह होर्डिंग पोस्टर लगाए जाएंगे ।बैठक का संचालन डॉ मनोज सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन अखलाक अहमद ने किया ।कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक प्रतिनिधि
के डी पाण्डेय ने कहा कि झरिया में प्रदूषण चरम पर है । इसके खिलाफ जोरदार लड़ाई की आवश्यकता है । और आंदोलन को धारदार बनाने और लोगों को जागरूक करने के लिए रन फ़ॉर क्लीन एयर मील का पत्थर साबित होगा ।श्री पाण्डेय ने कहा कि झरिया के प्रदूषण को लेकर जल्द ही उपयुक्त एवं बी सी सी एल सीएमडी के साथ त्रिपक्षीय बैठक आयोजित की जाएगी । कहा कि जयप्रकाश नारायण अकेले दम पर सम्पूर्ण क्रांति से सत्ता पलट कर दिए थे । अतः संख्या मायने नही रखता ।मारवाडी सम्मेलन झरिया के अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल ने कहा कि प्रदूषण के खिलाफ लड़ाई को धार देने के लिए सभी वर्गों को साथ ले कर चलना होगा । हम सभी को मिलकर कोयला खनन कंपनी के खिलाफ ईमानदारी पुर्वक लड़ाई लड़ना है । श्री अग्रवाल ने कहा कि यह लड़ाई अपने बच्चों के भविष्य एवं उनके स्वास्थ्य की रक्षा के लिए लड़ना है । डीएमएफटी फण्ड का उपयोग झरिया का पर्यावरण संरक्षण के लिए करना चाहिए ।शिवबालक पासवान ने कहा कि बीसीसीएल प्रबंधन गुंडागर्दी पर उतारू हो गया है । प्रदूषण के खिलाफ आंदोलन करने वाले भौरा के दिलीप चक्रवर्ती के घर का बिजली पानी काट दिया । इस बात की हम निंदा करते हैं । उन्होंने कहा कि प्रदूषण के खिलाफ अब उग्र आंदोलन की जरूरत है । 4 दिसम्बर को झरिया के प्रदूषण से सम्बंधित ज्ञापन दिल्ली में राष्ट्रपति को सौपेंगे ।बाल रोग विशेषज्ञ डॉ नरेश प्रसाद ने कहा कि झरिया में व्याप्त वायु प्रदूषण के कारण बड़ी संख्या में लोग बीमार पड़ रहे हैं । धूल कण का असर अजन्मे बच्चों के मष्तिष्क को प्रभावित कर रहा है । स्वाँस में मरीज बढ़ रहे हैं । लोग गंभीर बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं । कोल डस्ट से लोगों का रोगप्रतिरोधक क्षमता घट रहा हैं और बड़ी बीमारियों के शिकार हो रहे हैं ।
बैठक में के डी पांडेय, राजकुमार अग्रवाल, डॉ नरेश प्रसाद, शिवबालक पासवान, श्रीकान्त अम्बष्ठ, बंटी जयसवाल, वीरेन्द्र निषाद, पिनाकी रॉय,अविनाश शर्मा, दिलीप आडवाणी, रिंकू शर्मा, झूलन सिंह,अरुण साव,अनिल जैन, आर सी पासवान, सत्यनारायण भोजगाड़िया, अनूप लिल्हा, बीरेन्द्र निषाद, मो खदिर, बीरेंद्र कुमार सिंह, मो शाहनवाज खान, पिंकू चंद्रबंशी,बी डी कुमार, मनीष सिंह, अखलाक खान, जीतेन्द्र कुमार, डॉ मनोज सिंह, अखलाक अहमद, आदि मुख्य रूप से अपने विचार रखे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!