• Mon. Apr 15th, 2024

निष्पक्ष निर्भीक निडर

उद्धव ठाकरे और उनके बेटे नहीं कर सकते मुंबई के भाग्य’ का फैसला , पीयूष गोयल ने दिया आदित्य ठाकरे को करारा जवाब

ByAdmin Office

Mar 31, 2024
Please share this News

 

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री और मुंबई उत्तर से भाजपा उम्मीदवार पीयूष गोयल ने शनिवार को उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे और उनके बेटे मुंबई का भाग्य तय नहीं कर सकते।

उन्होंने आगे कहा कि यह शहर उन सभी के सपनों और आकांक्षाओं को कायम रखता है जो इसे अपना घर कहते हैं। पीयूष गोयल ने कहा कि जो भी लोग इस शहर की झुग्गियों में रहते हैं उन्हें भी बेहतर जीवन जीने का पूरा अधिकार है।

पीयूष गोयल ने बोला हमला

गोयल का यह बयान शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता आदित्य ठाकरे के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने मुंबई से झुग्गियों को जबरन हटाने और इनमें रहने वाले लोगों को नमक से अटी पड़ी (साल्ट पैन लैंड) तटीय भूमि पर स्थानांतरित करने की योजना बनाने का आरोप लगाया था। पीयूष गोयल ने कहा कि मुंबई को दुनिया के सबसे बेहतरीन शहरों में से एक में तब्दील करने के दृष्टिकोण के लिए मेरा विरोध करना उनके विकास-विरोधी एजेंडे को दर्शाता है।

पीयूष गोयल ने क्या कहा था?

मालूम हो कि एक साक्षात्कार में गोयल ने कहा था कि यदि वह निर्वाचित होते हैं तो वह एक ऐसी परियोजना पर काम करेंगे, जो इस निर्वाचन क्षेत्र को पूरी तरह से साफ कर देगी। इस क्षेत्र में मलाड, कांदिवली और बोरीवली जैसे उत्तरी उपनगर शामिल हैं।

ठाकरे ने बताया था खतरनाक योजना

गोयल ने झुग्गी-झोपड़ियों के पुनर्वास के लिए मुंबई में नमक से आच्छादित भूमि को पुनर्वितरित करने के विचार का स्वागत किया था। ठाकरे ने कहा कि यह एक बहुत ही खतरनाक योजना है। जो लोग झुग्गियों में रहते हैं, उनकी आजीविका वहीं के आसपास चलती है। हम भाजपा को झुग्गियों को ऐसे क्षेत्र में स्थानांतरित करने की उनकी योजना पर आगे नहीं बढ़ने देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *