• Wed. Feb 21st, 2024

धनबाद : प्रसिद्ध लिलोरी मंदिर के पास बना अमृत योजना पार्क फेज-2 सैलानियों के लिए बना आकर्षण का केंद्र

ByAdmin Office

Jan 1, 2024
Please share this News

 

धनबाद जिले के कतरास में स्थित प्रसिद्ध लिलोरी मंदिर के पास बना अमृत योजना पार्क फेज-2 सैलानियों के लिए आकर्षण का केंद्र है. दूर दराज से आने वाले लगभग सभी दार्शनिक लिलोरी मन्दिर में पूजा पाठ करने के बाद अपने परिवार के साथ इस पार्क का आनंद अवश्य लेते हैं. 3-4 करोड़ की लागत से लगभग 4-5 साल पहले नगर निगम धनबाद के द्वारा इस पार्क का निर्माण कराया गया था. यह पार्क कतरास का एकमात्र पार्क है जहाँ लोग अपने परिवार और बच्चों के साथ शुकुन के दो पल बिता सकते हैं.

पार्क में बच्चों के आकर्षण के लिए कई तरह के झूले और मस्ती के सामान हैं. पार्क में बच्चों के लिए टॉय ट्रेन, नाव झूला, जम्पिंग ट्रैक, मिकी माउस, पानी बॉट सहित कई तरह के झूले और खेल कूद के साधन उपलब्ध है. पार्क में कैंटीन, शौचालय आदि की सुविधा है. बैठने के लिए हर जगह उत्तम व्यवस्था किया गया है. चारो तरफ कैमरे लगे हुए हैं. सुरक्षा के मद्देनजर नया साल को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से कुछ पुलिस बल भी उपलब्ध कराया गया है.

पार्क संचालक अर्जुन ने बताया कि प्रतिदिन सुबह 8 बजे पार्क खोल दिया जाता है एवं शाम 6 बजे बन्द किया जाता है.

*कैसे पहुँचे अमृत पार्क*

यह पार्क धनबाद मुख्यालय से लगभग 22 किलोमीटर की दुरी पर स्थित है. आप यहाँ आने के लिए रेल मार्ग अथवा सड़क मार्ग का उपयोग कर सकते हैं. रेल मार्ग की बात करें तो धनबाद स्टेशन अथवा गोमो स्टेशन से लोकल ट्रेन के द्वारा निचितपुर हाल्ट पहुँचे. इसके बाद टोटो के माध्यम से आप 10 मिनट में पार्क पहुंच सकते हैं. वहीं सड़क मार्ग की बात करें तो धनबाद से बस अथवा ऑटो के द्वारा राहुल चौक कतरास पहुंचे. इसके बाद राहुल चौक से टोटो के द्वारा अमृत पार्क पहुँच सकते हैं. यदि आप अभी तक एक बार भी अमृत पार्क नही आये हैं तो एकबार पूरे परिवार के साथ नववर्ष में अमृत पार्क का आनंद अवश्य लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!