• Tue. May 21st, 2024

राजद ने अपने 22 प्रत्याशियों की सूची की जारी, लालू यादव की बड़ी पुत्री मीसा भारती को पाटलिपुत्र सीट, दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य को सारण से लड़ेगी चुनाव

ByAdmin Office

Apr 10, 2024
Please share this News

 

 

पटना : 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर राजद ने अपने 22 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. इस सूची में लालू यादव की बड़ी पुत्री मीसा भारती को पाटलिपुत्र सीट, दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य को सारण सीट से उम्मीदवार बनाया गया है. राजद ने अपने 22 उम्मीदवारों के नाम की आज घोषणा कर दी.

कौन कौन बने उम्मीदवार : बक्सर से जगदानंद सिंह के बेटे पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह को टिकट दिया गया है. जबकि गया से पूर्व कृषि मंत्री सर्वजीत पासवान को उम्मीदवार बनाया गया है. नवादा से श्रवण कुशवाहा, जमुई से अर्चना रविदास, बांका से जयप्रकाश नारायण यादव, पूर्णिया से बीमा भारती, दरभंगा से ललित यादव, सुपौल से चंद्रहास चौपाल को टिकट दिया गया है.

 

बाहुबली मुन्ना शुक्ला को टिकट: वहीं वैशाली से मुन्ना शुक्ला, औरंगाबाद से अभय कुशवाहा, हाजीपुर से शिवचंद्र राम, अररिया से शाहनवाज आलम, जहानाबाद से सुरेंद्र प्रसाद यादव, मुंगेर से अनीता देवी, उजियारपुर से आलोक कुमार मेहता, सीतामढ़ी से अर्जुन राय, मधुबनी से अली असरफ फ़ातिमी, बाल्मीकि नगर से दीपक यादव, शिवहर से रितु जायसवाल एवं मधेपुरा से कुमार चंद्रदीप को उम्मीदवार बनाया गया है.

सिवान छोड़कर 22 प्रत्याशियों के नाम जारी : सिवान की लोकसभा सीट पर शहाबुद्दीन की पत्नी हेना शहाब चुनावी मैदान में निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं. उनके खिलाफ अभी तक लालू यादव ने अपने प्रत्याशी की घोषणा नहीं की है. लालू परिवार और हेना शहाब के बीच दूरियां बढ़ती दिख रही हैं. यही वजह है कि सिवान में लालू यादव ने हेना शहाब को टिकट नहीं दिया. हालांकि एक तरह से मौन समर्थन जरूर मिलता दिख रहा है. फिलहाल अवध बिहारी चौधरी सिवान गए थे लेकिन उनके नाम को लिस्ट में नहीं रखा गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *