• Tue. Apr 16th, 2024

निष्पक्ष निर्भीक निडर

डॉक्टर साहब! मेरे लड्डू गोपाल को चोट लग गई, कर दो इलाज, कहते हुए फूट-फूट कर रोने लगा युवक

ByAdmin Office

Mar 28, 2024
Please share this News

 

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खुटार में तैनात डॉक्टर उस वक्त हैरत में पड़ गए जब एक युवक हाथों में लड्डू गोपाल जी की मूर्ति लेकर पहुंचा और फूट फूट कर रोते हुए कहने लगा, डॉक्टर साहब मेरे लड्डू गोपाल को चोट लग गई इलाज कर दो.

 

युवक लगातार रोते हुए यही बात दोहरा रहा था. लोगों की भीड़ बढ़ने लगी. और युवक की भगवान लड्डू गोपाल के प्रति आस्था देखकर डॉक्टर ने बकायदा भगवान को भर्ती किया और उनका इलाज किया. इसके बाद युवक भगवान लड्डू गोपाल को लेकर घर वापस लौट गया.

 

भगवान लड्डू गोपाल का सरकारी अस्पताल में इलाज पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है.मंगलवार की शाम 108 एंबुलेंस पर तैनात पायलट रामेंद्र कुमार दुबे और ईएमटी कीरत यादव को किसी के बीमार होने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही तत्काल एंबुलेंस कर्मी खुटार क्षेत्र के गांव सुजानपुर पहुंचे. जहां का रहने वाला रिंकू की भगवान लड्डू गोपाल में अटूट आस्था है. रिंकू रोज की तरह भगवान लड्डू गोपाल को स्नान करवा रहा था. इसी दौरान उसके हाथ से भगवान लड्डू गोपाल की मूर्ति अचानक छूटकर जमीन पर गिर गई.

 

भगवान लड्डू गोपाल को चोट लगने की बात कह कर उसने रोना शुरू कर दिया. इसके बाद उसने 108 नंबर पर फोन लगाकर एंबुलेंस बुलवा ली. एंबुलेंस पर तैनात स्वास्थ्यकर्मी यह देखकर हैरान रह गए की घायल होने वाला कोई व्यक्ति नहीं बल्कि भगवान लड्डू गोपाल की मूर्ति है. हालांकि स्वास्थ्यकर्मियों ने मूर्ति का चेकअप किया और ठीक होने की बात कही.

 

लेकिन इसके बाद भी रिंकू एंबुलेंस के जरिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा. जहां पहुंचते ही वह जोर-जोर से रोना शुरू कर दिया. और भगवान लड्डू गोपाल का इलाज करने की गुहार लगाता रहा. रिंकू की भगवान लड्डू गोपाल के प्रति भक्ति देखकर डॉक्टर ने बाकायदा लड्डू गोपाल को अस्पताल में भर्ती किया और उनका प्रतीकात्मक इलाज किया. इस दौरान अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ लग गई. स्वास्थ्य कर्मियों ने लड्डू गोपाल को ठीक-ठाक बताकर वापस उसकी मां के साथ उसे घर भेज दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *