• Tue. Apr 16th, 2024

निष्पक्ष निर्भीक निडर

कर्नाटक: बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ जारी एक्शन में एक महिला समेत 6नक्सली गिरफ्तार

Byadmin

Mar 4, 2024
Please share this News

नक्सलियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में बीजापुर से 6 नक्सली गिरफ्तार हुए हैं।इस में एक महिला है जिसपर 1 लाख का इनाम है।ये नक्सली  सुरक्षा बलों को बमो से उड़ाने के प्रयास में थे।

बीजापुर: बीजापुर में नक्सलियों के खिलाफ एक्शन जारी है. रविवार को दो स्थानों से 6 नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सुरक्षाबलों को कामयाबी मिली है. इनमें एक महिला नक्सली पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित है.

बीजापुर एसपी ने दी जानकारी: 

इस पूरी घटना पर बीजापुर एसपी जितेंद्र कुमार यादव ने जानकारी दी है. महिला नक्सली का नाम राम बाई है. उसे सीआरपीएफ की कोबरा टीम और बीजापुर पुलिस के जवानों ने गिरफ्तार किया. पुलिस और सीआरपीएफ कोबरा की टीम सर्चिंग पर निकली थी. इस दौरान जारपल्ली गांव से महिला नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई.

“सुरक्षाबलों की टीम जारपल्ली और आमपुर इलाकों में नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी. राम बाई माओवादी फ्रंट संगठन कमलापुर क्रांतिकारी आदिवासी महिला संगठन (KAMS) की अध्यक्ष है. इस महिला नक्सली पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित है. फोर्स ने उसके पास से कुकर जब्त कर लिया है.उसके पास से बम, विस्फोटक कॉर्ड और माओवादियों के सामरिक जवाबी आक्रामक अभियान (टीसीओसी) से जुड़े कागजात मिले हैं.”

जांगला से पांच नक्सलियों की हुई गिरफ्तारी: 

जांगला से पांच नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई है.गिरफ्त में आए नक्सलियों के नाम इस प्रकार है

हदमा मडकामी

रमेश अवलम उर्फ बोज्जा

कुमारू लेकम उर्फ महरू

मद्दाराम पोडियाम

बोमदा कुहरामी

इन सबको कोटरपाल के जंगल से तब पकड़ा गया. जब जिला रिजर्व गार्ड आर स्थानीय पुलिस की टीम रोड ओपनिंग के लिए निकली थी. नक्सलियों के पास से दो कुकर बम, दो टिफिन बम और दो डेटोनेटर जब्त किए गए हैं. नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए यह विस्फोटक और आईईडी प्लांट करने की योजना बनाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *