• Sun. Feb 25th, 2024

टीएमएच में डेंगू के इलाज में गरीबों का माफ होगा आधा बिल, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा,

BySubhasish Kumar

Oct 3, 2023
Please share this News

 

जमशेदपुर  जिले में डेंगू के मामलों की समीक्षा को लेकर स्वास्थ्य व आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता ने जिले के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री, उप विकास आयुक्त मनीष कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम पीयूष सिन्हा, अपर उपायुक्त जयदीप तिग्गा, सिविल सर्जन डॉ जुझार माझी, निजी अस्पतालों के प्रबंधक तथा अन्य बैठक में मौजूद रहे.
मंत्री श्री गुप्ता ने बच्चों के इलाज हेतु एनआईसीयू में बेड का इंतजाम, ओआरएस समेत अन्य दवाइयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. ब्लड बैंक में उपलब्ध खून और प्लेटलेट्स की उपलब्धता की जानकारी ली तथा सभी अस्पतालों में ब्लड कैम्प लगाने का निर्देश दिया. मरीजों की डेंगू जांच के लिए जो दर लागू है उसे मॉनिटरिंग कर लागू करानेे, प्रशासन को टीएमएच से समन्वय स्थापित कर गरीब डेंगू मरीजों के इलाज के लिए 50 प्रतिशत बिल माफ करने, डिस्चार्ज के बाद भी मरीजों की बीमारी का रिकॉर्ड रख मॉनिटरिंग करने, सभी अस्पतालों में दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता करने, सभी नगर निकायों को साफ-सफाई, फाॉगिंग और एंटी लार्वा का छिडक़ाव करने का निर्देश दिया.
साथ ही आम लोगों से भी अपील की कि प्रशासन द्वारा रोकथाम को लेकर जो दिशा-निर्देश दिए जा रहे उनका अनुपालन करें. बैठक में एमजीएम अधीक्षक, डीपीआरओ, नगर निकायों के पदाधिकारी, विभिन्न निजी अस्पतालों के प्रबंधक, जुस्को के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!