• Fri. Jun 14th, 2024

ढुल्लु महतो ने कर दिया ऐलान बाबूलाल मरांडी ही झारखंड में बनेंगे सीएम

ByAdmin Office

Mar 29, 2024
Please share this News

 

 

*धनबाद :* 2024 के लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका जा चुका है। भाजपा का अबकी बार 400 पार के नारे को बुलंद करने में धनबाद लोकसभा क्षेत्र के बीजेपी समर्थक जुट गए हैं। इसी क्रम में होली के दिन 25 तारीख को भाजपा ने धनबाद लोकसभा क्षेत्र से चौकाने वाला नाम को सामने लाया है जिसके बाद से ही धनबाद लोकसभा क्षेत्र में हलचल तेज हो गई है खासकर विपक्ष में उम्मीदवारों को लेकर सबकी निगाहें अटकी हुई है। आपको बता दें कि बीजेपी ने वर्तमान बाघमारा विधायक ढुल्लु महतो को धनबाद लोकसभा सीट से टिकट देकर अपना प्रत्याशी बनाया है।

*लोकसभा प्रत्याशी ढुल्लु महतो के आवास पर जुटे समर्थक*

टिकट मिलने के बाद विधायक ढुल्लु के आवास पर अलग अलग क्षेत्रों से समर्थक जुटने भी लगे हैं। धनबाद लोकसभा क्षेत्र बहुत बड़ा है चुकी ढुल्लु महतो का विधानसभा क्षेत्र बाघमारा पड़ता है ऐसे में बाघमारा के समर्थक उन्हें वोट नहीं दे पाएंगे। इसपर ढुल्लु महतो ने कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि भाजपा का समर्थक कोई भी क्षेत्र से हो वो सिर्फ भाजपा के लिए ही प्रतिबद्ध है।

*पूरे विश्व में नरेंद्र मोदी ही एकमात्र नेता जिनके नेतृत्व में ही भारत विश्वगुरु बनेगा*

उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में एकमात्र नेता नरेंद्र मोदी है जिनके नेतृत्व में ही भारत आगे बढेगा और विश्वगुरु बनेगा।

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री जबकि झारखंड में बाबूलाल मरांडी बनेंगे मुख्यमंत्री

*धनबाद लोकसभा क्षेत्र है 6 विधानसभा*

6 विधानसभा पड़ने वाला यह धनबाद लोकसभा क्षेत्र काफ़ी बड़ा है ऐसे में ढुल्लु महतो ने बताया कि यह भारतीय जनता पार्टी है जो विकास का काम करती है और आने वाले दिनों में फिर नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बनने जा रहें है जबकि झारखंड में मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी बनेंगे।

गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर झारखण्ड में भाजपा ने बचे हुए 3 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। जिसमें धनबाद में बड़ा बदलाव करते हुए भाजपा ने इस लोकसभा चुनाव में ढुल्लु महतो पर भरोसा जताया है और धनबाद लोकसभा सीट से ढुल्लु महतो को टिकट दिया है।

*धनबाद लोकसभा सीट पर बीजेपी का दबदबा*

धनबाद लोकसभा सीट के बारे में कहा जाता है कि यहाँ भाजपा का दबदबा है यानी खड़ा कोई भी हो सीट तो भाजपा ही जीतती है। इस बार भी बीजेपी से टिकट लेने की लंबी लाइन थी जिसमें वर्तमान सांसद पीएन सिंह के अलावा इनमें से चार नेताओं की चर्चा रही। उनमें पूर्व महापौर चंद्र शेखर अग्रवाल, रागिनी सिंह, अमरेश सिंह, राज सिन्हा शामिल हैं। लेकिन इन सभी चर्चाओं पर विराम लगाते हुए बीजेपी ने ढुल्लु महतो को धनबाद लोकसभा से टिकट देकर अपना उम्मीदवार बना सबको सकते में डाल दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *