• Fri. Jun 14th, 2024

बोकारो में राजस्व कर्मचारी ने घूस मांगी तो बेटी-नाती के साथ धरना पर बैठा पीड़ित

ByAdmin Office

Jan 1, 2024
Please share this News

 

बोकारो : कसमार अंचल कार्यालय के राजस्व उप निरीक्षक सुभाष चंद्र कुमार को एक गरीब से घूस मांगना महंगा पड़ गया. सिंहपुर पंचायत के गोरियाकुदर निवासी महेश महतो गुरुवार को कसमार प्रखंड के सिंहपुर में आयोजित प्रशासन आपके द्वार कार्यक्रम में अपनी बेटी व नाती के साथ जब अचानक धरना पर बैठ गए, तो वहां मौजूद गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो व अधिकारियों की नजर पीड़ित परिवार पर पड़ी.

धरना पर बैठे सभी सदस्य हाथों में ‘हमें न्याय चाहिए’, ‘घूसखोर राजस्व कर्मचारी को बर्खास्त करो’ लिखी तख्तियां लिए हुए थे. जानकारी मिलते ही विधायक डॉ लंबोदर महतो, जिला नोडल पदाधिकारी मनीषा वत्स व अन्य अधिकारी परिजनां के पास पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी ली.

पीड़ित महेश महतो ने बताया कि उनका कोई पुत्र नहीं है. वह अपनी एकलौती पुत्री रीता कुमारी, जिसकी शादी कुछ वर्षों पहले बंगाल के बोकोद के निकट हो चुकी है, को अपने हिस्से की कुछ जमीन रजिस्ट्री कराना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने अंचल कार्यालय में आवेदन देकर अनुमति पत्र मांगा था. राजस्व कर्मचारी सुभाष कुमार महतो ने इसके लिए 14 हजार रुपए की मांग की. उन्होंने उसे दो हजार रुपए दे दिए. बाकी 12 हजार रुपए नहीं देने की वहज से उन्हें अभी तक अनुमति पत्र नहीं मिला है.वह पिछले एक साल से अंचल कार्यालय का चक्कर लगा रहे हैं. जब भी कार्यालय जाते हैं, तो राजस्व कर्मचारी सीधे पैसों की मांग करते हैं.

यह सुन विधायक डॉ लंबोदर ने राजस्व उपनिरीक्षक सुभाषचंद्र को बुलाया और जमकर फटकार लगाई. कहा कि घूस में लिए गए पैसे तुरंत वापस करो और महेश महतो को एक सप्ताह के अंदर अनुमति पत्र निर्गत करो. विधायक ने मौके पर मौजूद नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि आरोपी राजस्व उपनिरीक्षक को एक सप्ताह के अंदर यहां से हटाएं. आरोपी राजस्व कर्मचारी ने विधायक व अधिकारियों से हाथ जोड़कर माफी मांगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *