• Tue. May 21st, 2024

Chandil : लीजेंड प्रीमियर लीग का हुआ धमाकेदार आगाज, ग्रैंड फिनाले मैं बल्लेबाजी करने उतरी killer whales, चांडिल अनुमंडल में जरूरत है एक बेहतर क्रिकेट स्टेडियम की : आजसू केंद्र महासचिव हरे लाल महतो

BySubhasish Kumar

Apr 7, 2024
Please share this News

चांडिल । लक्की बॉयज क्लब द्वारा कॉलेज मैदान में आयोजित चांडिल लेजेंड प्रीमियर लीग का ग्रैंड फिनाले का धमाकेदार आगाज हुआ। यहां नाइट मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शकों की भीड़ उमड़ रही हैं. फाइनल मैच किलर वेलस और ड्रैगन राइडर के बीच शुरू हो चुका है, जिसमें Killer Whales किलर वेलस बल्लेबाजी में उतरी हैं। जबकि, ड्रैगन राइडर फील्डिंग कर रही हैं। पहली दो ओवर तक ड्रैगन राइडर की फील्डिंग जबरदस्त रही। इसके बाद किलर वेलस के बल्लेबाजों ने अपनी रणनीति बदल दी, जिससे रन में बढ़ोतरी हो रही हैं। अबतक एक विकेट के नुकसान पर किलर वेलस ने सात ओवर में 70 रन बनाया है।

ग्रैंड फिनाले में बतौर मुख्य अतिथि आजसू पार्टी के केंद्रीय महासचिव हरेलाल महतो ने शिरकत की। उन्होंने फाइनल मैच के दोनों टीम के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। इस दौरान संबोधित करते हुए हरेलाल महतो ने कहा कि चांडिल अनुमंडल हर तरफ से पिछड़ा क्षेत्र है। यहां सुविधाओं की कमी है। लेकिन ऐसा नहीं है कि यहां प्रतिभावान खिलाड़ियों की कमी है, यहां अनेकों अच्छे और मेहनती खिलाड़ी हैं जो आगे बढ़ने की तैयारी करते हैं। ऐसे खिलाड़ियों को सपोर्ट की जरूरत है। हरेलाल महतो ने कहा कि चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए भी एक स्टेडियम की जरूरत है।

इससे पहले शनिवार को रात को Semi Finale मुकाबला हुआ था, जिसमें कुल तीन Match हुआ। सेमीफाइनल में Qualifier मैच Killer Whales बनाम Mighty Tiger के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें Mighty Tiger ने 12 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर पहले बल्लेबाजी करके Killer Whales को 98 रन का लक्ष्य दिया था। जिसके विरुद्ध Killer Whales ने 9.4 ओवर में ही तीन विकेट के नुकसान से 101 रन बनाकर Mighty Tiger को हराया था। वहीं, Eliminator मैच Dragon Rider बनाम Brutal Leopard के बीच हुआ था, जिसमें Brutal Leopard ने पहले बल्लेबाजी की। पर, Dragon Rider की जबरदस्त फील्डिंग और बोलिंग के सामने Brutal Leopard ज्यादा देर तक नहीं टिक पाई। मात्र 52 रन बनाकर 9.2 ओवर में ही Brutal Leopard ऑल आउट हो गई। जबकि Dragon Rider ने मात्र बिना किसी विकेट के नुकसान से मात्र 3.5 ओवर में 53 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया था।

Second Qualifier मैच Dragon Rider और Mighty Tiger के बीच संपन्न हुआ, जिसमें Mighty Tiger ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 12 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 108 रन का लक्ष्य दिया था। Dragon Rider ने 11.3 ओवर में ही तीन विकेट से 110 रन बनाकर फाइनल मैच में जगह बनाई है। सेमीफाइनल में हुए तीन मैच में बेहतर प्रदर्शन के लिए रोहित मोदक, गौरव गोप तथा राहुल रॉय को मैन ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया।

चांडिल लीजेंड प्रीमियर लीग नाइट मैच में आज विजेता टीम को मिलेंगे 75 हजार रुपये व ट्रॉफी से सम्मानित किया जाएगा। वहीं, उपविजेता टीम को 55 हजार रुपये तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले टीम को 20 हजार रुपये का पुरस्कार राशि प्रदान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *