• Fri. Jun 14th, 2024

अखिल भारतीय धानुक एकता महासंघ द्वारा कन्यादान योजना के तहत किया एक बेटी को कन्या दान की राशि भेंट

Byadmin

Feb 28, 2024
Please share this News

अखिल भारतीय धानुक एकता महासंघ द्वारा अपने जातीय उत्थान के लिए समाज के जरूरतमंद लोगों की बेटी की शादी में कन्यादान का लिया संकल्प, इसके तहत किया दरभंगा के एक बेटी की कन्यादान, पढिये अखिल भारतीय धानुक एकता महासंघ के राष्ट्रीय प्रवक्ता  विष्णु देव मंडल की  सूचना पर आधारित खबर…

 

दरभंगा: अखिल भारतीय धानुक एकता महासंघ बिहार प्रदेश अध्यक्ष राजदेव रमन के नेतृत्व में धानुक समाज के एक गरीब बेटी को कन्यादान मुहिम के तहत दरभंगा चुना भट्टी पहुंच कर कुमारी नंदिनी को आशीर्वाद स्वरूप कुछ राशि प्रदान किया

बेटी नंदनी के माता का नाम ममता देवी है ! उनके पिता का पिछले वर्ष आकस्मिक निधन हो गया था ,उस समय भी धानुक एकता महासंघ के दरभंगा जिला अध्यक्ष जितेंद्र मंडल के नेतृत्व में बिहार प्रदेश महासचिव संजय कुमार मंडल और सक्रिय सदस्य डॉक्टर शंभू कुमार , जिला संगठन मंत्री अमित कुमार मंडल वहां पहुंचकर यथासंभव मदद भी किया !और उसी समय एकता महासंघ के प्रदेश पदाधिकारी को आभाष हो गया था कि इस परिवार का बेटी नंदनी उसके कन्यादान में निश्चित रूप से हम लोग अपनी जातीयता के आधार पर अपनी मानवता का फर्ज निभाएंगे।

अब कुमारी नंदिनी का शादी फिक्स हुआ तो धानुक एकता महासंघ के पदाधिकारी को पता चला तो अपने कर्तव्य के अनुसार बिहार प्रदेश अध्यक्ष अपने पूरे पदाधिकारी के साथ पहुंचकर एकता महासंघ के तरफ से कन्यादान के रूप में 5100 का चेक प्रदान किया और कुछ वस्त्र कुछ उपहार बेटी नंदिनी को दे कर आशीर्वाद प्रदान किया!

अखिल भारतीय धानुक् एकता महासंघ अपने सामाजिक दायित्व के लिए अपने जाति के उत्थान के लिए विभिन्न क्षेत्रों में लगातार काम करती आ रही है। जिसकी चर्चा विभिन्न सोशल मीडिया और समाचार पत्रों में होती राहतो है।

इस मामले में सामाजिक संस्था अखिल भारतीय धानुक एकता महासंघ अपने कर्तव्य से कभी पीछे नहीं रही हैजिसमे धानुक समाज के लोगों का बहुत बड़ा योगदान रहा है ।

इस नेक काम में बिहार प्रदेश अध्यक्ष के साथ-साथ एकता महासंघ के दरभंगा जिला अध्यक्ष जितेंद्र कुमार मंडल, बिहार प्रदेश महासचिव संजय कुमार मंडल ,बिहार प्रदेश सचिव डॉक्टर अमर जी मंडल ,बिहार प्रदेश कोषाध्यक्ष सुनील कुमार मंडल, बिहार प्रदेश के पूर्व महामंत्री डॉ कुमार गौतम ,बिहार प्रदेश संगठन मंत्री डॉ सिनोद कुमार, दरभंगा जिला सक्रिय सदस्य डॉक्टर शंभू कुमार मंडल , और राष्ट्रीय टीम से बिहार प्रदेश प्रभारी उमानाथ मंडल, मौजूद रहे और इस यज्ञ का साक्षी बने ,और इस समाज की बेटी नंदिनी को आशीर्वाद प्रदान किया।

इस समय अखिल भारतीय धानुक एकता महासंघ कन्यादान का मुहिम चला रही है जिसका उदाहरण दरभंगा चुना भट्टी में देखने को मिला आगे भी ऐसे कई उदाहरण अखिल भारतीय धानुक एकता महासंघ की तरफ से देखने को मिलेगा!

इस संबंध में अखिल भारतीय धानुक एकता महासंघ के राष्ट्रीय प्रवक्ता राष्ट्रीय प्रवक्ता विष्णु देव मंडल ने धानुक समाज के लोगों से आग्रह किया है कि अखिल भारतीय धानुक एकता महासंघ द्वारा जो अभियान चलाया जा रहा है उसमें समाज के लोग आगे आकर यथासंभव अपने तरफ से गरीब बेटी के कन्यादान के लिए दान देने का कृपा करें।

एकता महासंघ दहेज के खिलाफ है परंतु बिना दहेज के जो निर्धन परिवार अपने बेटी के विवाह करने में सक्षम नहीं है उनको आगे आकर यथासंभव एकता

महासंघ में कन्यादान देने का काम करती है! अखिल भारतीय धानुक एकता महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री वीरेंद्र कुमार मंडल के नेतृत्व में सुचारू रूप से संगठन और यह कन्यादान का मुहिम चल रही है और इसमें तमाम प्रदेश अध्यक्ष और तमाम जिला अध्यक्ष का भी सराहनीय योगदान है ।

जिसके लिए पूरे एकता महासंघ के तमाम पदाधिकारी को उन्होंने बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी है। और आभार प्रकट किया है कि आप लोगों के सहयोग से एकता महासंघ अपने सामाजिक कर्तव्य पथ पर यूं ही सदा चलता रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *