• Thu. May 30th, 2024

आइए जानते हैं आज का राशिफल जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन।

ByAdmin Office

Apr 8, 2024
Please share this News

 

: April 8 2024

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

आज के दिन आपको कुछ संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। निजी हो या पेशेवर जीवन जल्दबाजी में आप कोई भी कार्य ना करें। रिश्तों के लिहाज से दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। घर के किसी सदस्य के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है। ऐसे में आपका मानसिक तनाव बढ़ेगा और आप ठीक से अपने काम पर भी फोकस नहीं कर पाएंगे। आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप घर की टेंशन दफ्तर में ना लाएं। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन सामान्य रहने वाला है। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। आज आप स्वयं के लिए कोई जरूरी खरीदारी भी कर सकते हैं। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आपको अनिद्रा की शिकायत हो सकती है।

शुभ रंग:नारंगी
शुभ अंक:12
शुभ समय: दोपहर 3:20 से शाम 5:20 तक

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

दफ्तर में सहकर्मियों को अपने कार्यों में ज्यादा दखलअंदाजी करने ना दें। आप खुद पर भरोसा रखें नहीं तो आपकी मेहनत का क्रेडिट कोई और ही ले जाएगा। व्यापारियों को किसी भी कागज पर जल्दबाजी में हस्ताक्षर करने से बचने की आवश्यकता है अन्यथा आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए खर्चीला रहेगा। हालांकि दिन के दूसरे हिस्से में आपको अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। वैवाहिक जीवन में स्थिति अनुकूल रहेगी। जीवनसाथी का प्रेम और सहयोग प्राप्त होगा। आज आप भविष्य की योजनाओं पर चर्चा भी कर सकते हैं। स्वास्थ्य आपका अच्छा रहेगा और आप अपनी दिनचर्या में कोई बदलाव भी कर सकते हैं।

शुभ रंग:पीला
शुभ अंक:6
शुभ समय: शाम 5 बजे से रात्रि 9:15 तक

मिथुन (मई 20 से जून 20):

घर के माहौल में सुधार आएगा। आज सारी अनबन खत्म होगी और आपके बड़े परिवार से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला भी ले सकते हैं। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए यदि लंबे समय से आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत दे रहा है। आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। दफ्तर में काम का बोझ अधिक रहेगा, लेकिन आप अपनी हिम्मत और आत्मविश्वास के बल पर अपने सभी काम समय पर पूरे कर पाएंगे। आपको उच्च अधिकारियों का भी सानिध्य प्राप्त होगा। व्यापारियों को अच्छे फायदे के लिए अपनी व्यवसायिक योजनाओं में कुछ बदलाव करने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा।

शुभ रंग:मैरून
शुभ अंक:27
शुभ समय: सुबह 7:30 बजे से 11 बजे तक

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

आज अचानक जीवनसाथी के स्वास्थ्य में गिरावट आने के कारण आपका मन अशांत रहेगा। आपको डॉक्टर और अस्पताल के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं, साथ ही दवाइयों पर भी आपका काफी पैसा खर्च होगा। दफ्तर में यदि लंबे समय से आपका कोई काम पेंडिंग है तो उसे लेकर आज आपको उच्च अधिकारियों की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है। इस तरह की लापरवाही आपके लिए ठीक नहीं है। व्यापारियों को कुछ नए लोगों से जुड़ने का मौका मिल सकता है। हालांकि आप किसी भी तरह की जल्दबाजी ना दिखाएं तो बेहतर होगा। दिन के दूसरे हिस्से में अचानक आपको काम से जुड़ी यात्रा करनी पड़ सकती है। आपकी यह यात्रा काफी थकान भरी रहेगी। बेहतर होगा आप अपनी सेहत का भी ध्यान रखें।

शुभ रंग:लाल
शुभ अंक:11
शुभ समय: शाम 4 बजे से 7 बजे तक

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

यदि आप प्रॉपर्टी आदि में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आज आपके हाथ बढ़िया मौका लगा सकता है। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को आज अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलने की प्रबल संभावना है। आपकी पदोन्नति हो सकती है, साथ ही आपका वेतन भी बढ़ेगा। अगर आप विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं तो आपको अपने प्रयासों में तेजी लानी होगी। घर के सदस्यों का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। खासतौर पर आज भाई बहनों के साथ आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। आज जीवनसाथी काफी रोमांटिक मूड में रहेंगे और आपके साथ अधिक समय बिताने की मांग कर सकते हैं। यदि स्वास्थ्य से जुड़ी कोई परेशानी हो रही है तो आप तुरंत किसी अच्छे डॉक्टर से सलाह लें।

शुभ रंग:आसमानी
शुभ अंक:30
शुभ समय: सुबह 9:40 से 11:20 तक

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

आज का दिन आपके लिए बड़ी राहत लेकर आ सकता है। खासतौर पर कोर्ट कचहरी से जुड़े किसी मामले में आपको सफलता मिलेगी। फैसला आपके पक्ष में आने की प्रबल संभावना है। कामकाज के दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए कुछ व्यस्त रहेगा। दफ्तर में आपको कोई कठिन कार्य सौंपा जा सकता है। ऐसे में आपको समय का अधिक ध्यान रखने की आवश्यकता है। व्यापार से जुड़े जातकों की कोई अटकी हुई डील आज पक्की होगी। जल्द ही आपको बड़ा आर्थिक फायदा होने की संभावना है। यदि जीवनसाथी के साथ आपकी अनबन हो गई है तो अपने बीच की सारी कड़वाहट को खत्म करने के लिए आज का दिन अनुकूल है। हो सके तो आप अपने प्रिय के लिए कुछ बढ़िया प्लान करें। स्वास्थ्य के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा।

शुभ रंग:गुलाबी
शुभ अंक:45
शुभ समय: प्रातः 7 बजे से 10:30 बजे तक

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

व्यापार व्यवसाय में बड़ा आर्थिक फायदा होने का संकेत मिल रहा है। यह सब आपके सही फैसलों का ही नतीजा है। नौकरीपेशा जातक यदि नौकरी बदलने की योजना बना रहे हैं तो आपको जल्दबाजी से बचने की सलाह दी जाती है। अगर आप अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके हैं और नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपका प्लेसमेंट हो सकता है। पैसों की स्थिति मजबूत रहेगी। बच्चों के लिए आप जमकर खरीदारी भी करेंगे। घर के कुछ सदस्यों का बर्ताव आपको काफी परेशान कर सकता है। ऐसे में आपको बहुत ही धैर्यवान रहने की आवश्यकता है। गुस्से और जल्दबाजी से घरेलू कलह और बढ़ेगा। जहां तक बात स्वास्थ्य की है तो आज आप काफी अच्छा महसूस करेंगे।

शुभ रंग: लाल
शुभ अंक:29
शुभ समय: प्रातः 6 बजे से 10 बजे तक

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

व्यापार से जुड़े लोगों को अपने विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है नहीं तो वे आपका कोई बनता हुआ काम बिगाड़ सकते हैं। वहीं नौकरीपेशा जातक दफ्तर में चल रही राजनीति का शिकार हो सकते हैं। कुछ ईर्ष्यालु सहकर्मी बॉस के सामने आपकी छवि खराब करने का प्रयास करेंगे। पैसों की स्थिति में सुधार आने की संभावना है। हालांकि कोई भी महत्वपूर्ण आर्थिक निर्णय लेने से आज आपको बचने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के साथ आपकी अनबन हो सकती है, लेकिन जल्द ही आपके बीच सब कुछ सामान्य हो जाएगा। स्वास्थ्य की मामले में दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। यदि आपको कोई शारीरिक समस्या हो रही है तो आप उसे अनदेखा ना करें।

शुभ रंग:नीला
शुभ अंक:14
शुभ समय: दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

व्यापार से जुड़े लोगों को कहीं से पुराना रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। आज आपकी आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। ऐसे में आप पूरे आत्मविश्वास के साथ अपने महत्वपूर्ण व्यावसायिक फैसले ले सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को उच्च अधिकारियों के सुझावों को नजरअंदाज करने से बचने की सलाह दी जाती है क्योंकि इसमें आपका ही फायदा है। आप अपने प्रदर्शन में सुधार लाने की कोशिश करें। पैसों के मामले में दिन खर्चीला रहेगा। बेवजह के खर्चे आपकी मुश्किलें बढ़ा सकते हैं। बेहतर होगा आप समय रहते संभल जाएं। घर का वातावरण अच्छा रहेगा। भाई या बहन की ओर से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। ऐसे में मन बहुत ही प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ के मामले में आप सतर्क रहें। विशेष रूप से यदि आपको हृदय से जुड़ी बीमारी है तो अपना ख्याल रखें।

शुभ रंग:क्रीम
शुभ अंक:10
शुभ समय: दोपहर 2:55 से शाम 6:30 बजे तक

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

आज का दिन आपके लिए काफी व्यस्त रहने वाला है। नौकरी हो या व्यापार वर्कलोड अधिक रहने के कारण आप काफी थका हुआ महसूस कर सकते हैं। हालांकि काम के साथ आपका स्वास्थ्य भी उतना ही जरूरी है, इसलिए आपको अपनी सेहत को नजरअंदाज ना करने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक जीवन में स्थिति प्रतिकूल नजर आ रही है। पैसों को लेकर बड़े भाई के साथ आपकी कहासुनी हो सकती है। गुस्से में भी आप ऐसा कोई काम ना करें जिससे आपके रिश्तों में खटास पैदा हो। अगर आप विद्यार्थी हैं और अपनी शिक्षा से जुड़ा कोई प्रयास कर रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस करें।

शुभ रंग:जामुनी
शुभ अंक:9
शुभ समय: सुबह 8:30 बजे से 11 बजे तक

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

आज का दिन आपके लिए कुछ बेहतर रहेगा। आपको स्वयं के लिए पर्याप्त समय मिलेगा और आप अपनी किसी रुचि पर ध्यान दे पाएंगे। दिन के दूसरे हिस्से में आप दोस्तों के साथ घूमने फिरने के लिए अपनी मनपसंद जगह पर भी जा सकते हैं। इससे आप काफी तरोताजा महसूस करेंगे। जीवनसाथी काफी रोमांटिक मूड में रहेंगे। मुमकिन है आज वे आपके लिए कैंडल लाइट डिनर भी प्लान करें। प्यार मोहब्बत के मामले में आप काफी भाग्यशाली रहेंगे। आपको अपने पार्टनर का भावनात्मक समर्थन मिलेगा। आज उनकी ओर से आपको कोई खूबसूरत तोहफा भी मिल सकता है। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। आज आप कोई समझदारी भरा आर्थिक फैसला भी ले सकते हैं। स्वास्थ्य के मामले में दिन अनुकूल रहेगा।

शुभ रंग:सफेद
शुभ अंक:15
शुभ समय: शाम 4 बजे से रात्रि 8 बजे तक

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

आज वाहन का प्रयोग आपको बहुत ही सावधानी से करने की सलाह दी जाती है। लापरवाही महंगी साबित होगी। पैसों के मामले में दिन खर्चीला रहने वाला है। घर की कुछ सदस्यों की मांगे बढ़ सकती है। ऐसे में यह आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है। बेहतर होगा आप सोच समझकर ही खर्च करें। आज जीवनसाथी आपसे थोड़े नाखुश रहेंगे। मुमकिन है वे आपको नजरअंदाज भी करें। इस तरह की परिस्थिति में आपको बहुत ही संतुलित व्यवहार करने की सलाह दी जाती है। गुस्से की जगह आप प्यार से काम लेंगे तो बेहतर होगा। नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में अपनी छोटी सी गलती के कारण शर्मिंदा होना पड़ सकता है। बेहतर होगा आप इस तरह की लापरवाही ना करें। व्यापारियों को ठीक-ठाक मुनाफे की प्राप्ति होगी। निवेश आदि करने के लिए दिन उचित नहीं है।

शुभ रंग:भूरा
शुभ अंक:36
शुभ समय: शाम 6 बजे से रात्रि 9 बजे तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *