• Sun. Feb 25th, 2024

आइए जानते हैं आज का राशिफल जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ByAdmin Office

Jan 13, 2024
Please share this News

 

: January 13 2024

मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

यदि स्वास्थ्य से जुड़ी कोई समस्या हो रही है तो आज आपको कुछ राहत मिल सकती है। हालांकि आपको अपनी सेहत का अधिक ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। काम से जुड़ा कोई मामला आज आपकी चिंता का कारण बनेगा। नौकरी हो या व्यापार आज आपको अपने महत्वपूर्ण फैसले लेने से बचने की सलाह दी जाती है। संतान पक्ष से सुख की प्राप्ति होगी। शिक्षा के क्षेत्र में उन्हें कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आपको खुले दिल से खर्च ना करने की सलाह दी जाती है। दिन के दूसरे हिस्से में दोस्तों के साथ मुलाकात करने का अवसर मिलेगा। ऐसे में आपका तनाव कुछ कम हो सकता है।
शुभ रंग:मैरून
शुभ अंक:4
शुभ समय: शाम 5:15 से 7 बजे तक

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

नौकरीपेशा जातकों के लिए बदलाव का समय चल रहा है। यदि आप नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको बड़ा ऑफर मिल सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आज पैसों की कमी की वजह से रुका हुआ आपका कोई काम पूरा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ बेवजह की बातों पर कहासुनी से बचें नहीं तो आज का दिन व्यर्थ की चीजों में ही नष्ट हो सकता है। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए आज आप कोई महत्वपूर्ण आर्थिक फैसला भी ले सकते हैं। पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी। आज माता-पिता के साथ आप अधिक समय व्यतीत कर पाएंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से दिन अनुकूल रहेगा।
शुभ रंग:गहरा हरा
शुभ अंक:2
शुभ समय: प्रातः 5:05 से 9:05 तक

मिथुन (मई 20 से जून 20):

केवल भाग्य के भरोसे बैठने से कुछ हासिल नहीं होगा। सफलता प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। दफ्तर में आप अपना कोई भी काम अधूरा ना छोड़े नहीं तो इसका बुरा असर आपकी तरक्की पर भी पड़ेगा। अगर आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो आज का दिन आपके लिए कुछ विवादस्पद रहने वाला है। पार्टनर के साथ आपका वैचारिक मतभेद हो सकता है। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। आपका बजट संतुलित रहेगा। जीवनसाथी का व्यवहार आपके प्रति कुछ ठीक नहीं रहेगा। बेहतर होगा आप बातचीत के द्वारा उनके मन की बात जानने का प्रयास करें। जहां तक बात स्वास्थ्य की है तो आज आप शरीर के किसी हिस्से में दर्द से परेशान रहेंगे।
शुभ रंग:भूरा
शुभ अंक:21
शुभ समय: शाम 5:55 से 7:55 तक

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

व्यापारियों के लिए आज का दिन कुछ चुनौतीपूर्ण रहने वाला है। आप की कोई डील बीच में अटकने के कारण आप काफी परेशान रहेंगे। वहीं नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में छोटी-छोटी गलतियां करने से बचने की सलाह दी जाती है नहीं तो आज आपको शर्मिंदा होना पड़ सकता है। पैसों के लिहाज से आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। अति उत्साहित होकर अपने बजट से ज्यादा दूर ना जाएं। यदि पैसों के मामले में आप लापरवाही करेंगे तो आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा। माता-पिता का पूरा समर्थन आपको मिलेगा। आज भाई बहनों के साथ भी आप अच्छा समय व्यतीत करेंगे। स्वास्थ्य का मामला कुछ कमजोर रहेगा। खासतौर पर अगर आपको माइग्रेन की शिकायत है तो आपको आराम पर अधिक ध्यान देने की सलाह दी जाती है।
शुभ रंग:सफेद
शुभ अंक:8
शुभ समय: सुबह 7:30 बजे से 11:20 तक

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

माता-पिता के आशीर्वाद से आज आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में पारदर्शिता बनाए रखें। आपको अपने प्रिय की भावनाओं को समझना होगा। अगर आप अविवाहित हैं तो आज आपके जीवन में कोई खास दस्तक दे सकता है। आर्थिक स्थिति आपकी ठीक-ठाक रहेगी। हो सकता है आज आप खर्चों की लिस्ट में कुछ कटौती भी करें। दफ्तर में आपको समय का पूरा ध्यान रखने की आवश्यकता है। आपकी लेटलतीफी उच्च अधिकारियों का मूड खराब कर सकती है। व्यापार से जुड़े जातकों को आज अच्छे मुनाफे की प्राप्ति होगी। नई रणनीतियां बनाने के लिए दिन उचित है। अगर आपको हृदय से जुड़ी बीमारी है तो आपको क्रोध और तनाव से बचने की सलाह दी जाती है।
शुभ रंग:गुलाबी
शुभ अंक:25
शुभ समय: सुबह 6:15 से 9:50 तक

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

इस राशि के बेरोजगार जातकों के लिए आज का दिन कुछ कठिन रहने वाला है। अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो हो सकता है आपको सफलता ना मिले। हालांकि आपको सकारात्मक रहने की सलाह दी जाती है। आप परिश्रम करते रहें, जल्द ही आपकी मेहनत रंग लाएगी। यदि आप खुद का व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो आपके मार्ग में आर्थिक परेशानियां आ सकती है। आपका उग्र स्वभाव आज घर की शांति भंग कर सकता है। बेहतर होगा आप अपने गुस्से पर काबू रखें और अपने रिश्तों को अहमियत दें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें, खासतौर पर अगर आपको शराब की बुरी आदत है तो आप इससे जल्द से जल्द छुटकारा पाने का प्रयास करें।
शुभ रंग:नारंगी
शुभ अंक:7
शुभ समय: शाम 5 बजे से रात्रि 8 बजे तक

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

घरेलू समस्याओं में कमी आएगी और आज आप परिवार के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे। आपके बड़े बुजुर्गों का समर्थन आपको मिलेगा। दफ्तर में उच्च अधिकारियों के सहयोग से आज आपका कोई कठिन कार्य तय समय पर पूरा हो सकता है। आपको कुछ नया सीखने का भी अवसर मिलेगा। व्यापार से जुड़े जातकों को पैसों के मामले में आज किसी भी तरह की जल्दबाजी ना करने की सलाह दी जाती है अन्यथा आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी। बच्चों की शिक्षा या उनकी सेहत को लेकर यदि आप परेशान हैं तो आज आपकी यह चिंता भी दूर होगी। स्वास्थ्य के मामले में दिन ठीक-ठाक रहेगा।
शुभ रंग:हरा
शुभ अंक:11
शुभ समय: सुबह 7:30 बजे से 11 बजे तक

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

यदि संपत्ति से जुड़ा कोई मामला है तो आपको अधिक सतर्क रहने की सलाह दी जाती है नहीं तो आपको कोर्ट कचहरी का भी चक्कर लगाना पड़ सकता है। पैसों की स्थिति में सुधार आने की प्रबल संभावनाए है। आपको अपने खर्चों पर लगाम लगाने की जरूरत है। जीवनसाथी का लापरवाह रवैया आज आपको परेशान कर सकता है। बेहतर होगा आप शांत दिमाग से उन्हें समझाने का प्रयास करें। कामकाज के मोर्चे पर आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज आपको कम से जुड़ी छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। वहीं व्यापारियों के किसी कार्य में कागजी अड़चन आ सकती है। हालांकि दिन के दूसरे हिस्से में आपकी इस परेशानी का अंत होगा। स्वास्थ्य आपका कमजोर रहेगा। लापरवाही से बचें।
शुभ रंग:नीला
शुभ अंक:20
शुभ समय: शाम 6 से रात्रि 9:15 तक

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

संतान पक्ष से कष्ट संभव है। उनका जिद्दी स्वभाव आज आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है। इसके अलावा पढ़ाई के प्रति उनकी लापरवाही भी आपकी चिंता का कारण बनेगी। बेहतर होगा आप उनका मार्गदर्शन करें अन्यथा वे अपने लक्ष्य से भटक सकते हैं। आर्थिक स्थिति आपकी सामान्य से बेहतर रहेगी। आज आप पैसों से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण कार्य भी करेंगे। दफ्तर में आपकी मेहनत और लगन आज बॉस को काफी प्रभावित कर सकती है। जल्द ही इसका अच्छा परिणाम आपको मिलेगा। साझेदारी में कारोबार करने वाले जातकों को किसी भी नए कार्य की शुरुआत करने से बचने की सलाह दी जाती है। आप लगातार बैठकर काम करने से बचें नहीं तो आपको कमर या पीठ से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है।
शुभ रंग:लाल
शुभ अंक:15
शुभ समय: शाम 5 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

आज दूर कहीं से आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। खासतौर पर अगर आपका कोई अपना विदेश में रहता है तो आज का दिन आपके लिए बहुत ही खास रहने वाला है। पैसों के मामले में दिन अच्छा संकेत दे रहा है। आपको धन लाभ होने की प्रबल संभावना है। कामकाज को लेकर आज आपका अपनी व्यस्त रहेंगे। आपकी आज की मेहनत भविष्य में आपके लिए तरक्की के द्वार खोल सकती है। अगर आप विद्यार्थी हैं और आपकी शिक्षा में कोई बाधा आ रही है तो आज आपकी समस्या का समाधान होगा। आपको अपने बड़ों और गुरुजनों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आप काफी फुर्तीले और तरोताजा रहेंगे।
शुभ रंग:मैरून
शुभ अंक:11
शुभ समय: सुबह 10:10 से दोपहर 12:20 तक

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

परिवार के साथ घूमने फिरने की योजना बन सकती है। आज आप पिकनिक, मूवी, शॉपिंग आदि के लिए जा सकते हैं। हालांकि आपको जरूरत से ज्यादा खर्च ना करने की सलाह दी जाती है। दफ्तर में लंबित कार्यों का बोझ बढ़ सकता है। आज उच्च अधिकारियों की तरफ से भी दबाव अधिक रहेगा। बेहतर होगा आप काम के प्रति ज्यादा लापरवाही ना करें। छोटे व्यापारियों के लिए दिन लाभदायक रहने की संभावना है। आज आपको उम्मीद से अधिक फायदा हो सकता है। जीवनसाथी का मूड कुछ ठीक नहीं रहेगा। हो सकता है आज आपके बीच कहासुनी भी हो। बेहतर होगा आप समझदारी का परिचय दें। स्वास्थ्य से संबंधित छोटी सी भी परेशानी को आप अनदेखा ना करें।
शुभ रंग:पीच
शुभ अंक:6
शुभ समय: सुबह 8:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

आज आपके सभी कार्य योजना के अनुसार पूरे होंगे। ऐसे में आपको मानसिक शांति की अनुभूति होगी। आपको अचानक काम से जुड़ी यात्रा भी करनी पड़ सकती है। आपकी यह यात्रा बेहद महत्वपूर्ण रहेगी। नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में उच्च अधिकारियों और सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा। आज आप मन लगाकर अपना काम करेंगे। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। आज बच्चों की शिक्षा आदि पर आपका कुछ धन खर्च हो सकता है। पिता के स्वास्थ्य में बड़ा सुधार देखने को मिलेगा। हालांकि इस समय उन्हें आराम पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में तालमेल बेहतर होगा। आपके बीच का भावनात्मक लगाव बढ़ेगा। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आज आपको काफी थकान महसूस हो सकती है।
शुभ रंग:पीला
शुभ अंक:32
शुभ समय: प्रातः 4:15 से 7:25 तक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!