• Thu. May 30th, 2024

धनबाद कृषि बाजार समिति के परिसर में लगी आग,कार समेत 8 गाडियां जलकर राख, तीन फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

ByAdmin Office

Apr 7, 2024
Please share this News

 

*धनबाद :* धनबाद कृषि बाजार समिति के परिसर में रविवार की दोपहर में आग लग गयी. इसमें कार समेत आठ वाहन जलकर राख हो गए. आग लगने की खबर जैसे ही फायर ब्रिगेड की टीम को मिली, तत्काल टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गयी.
फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पा लिया. हादसे के बाद आसपास के लोगों की भीड़ जुट गयी.
*आग पर काबू पाने में जुटीं दमकल की तीन गाड़ियां*
कृषि बाजार समिति धनबाद रेलवे स्टेशन से करीब पांच किलोमीटर दूर बरवाअड्डा में है. कृषि बाजार समिति परिसर में आग लगने की खबर मिलते ही दमकल (फायर ब्रिगेड) की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाने में जुट गयीं. लोगों की मानें, तो अगलगी की घटना करीब डेढ़ बजे की है.
*थाने की सीज गाड़ियां जलकर हुईं राख*
बताया जा रहा है कि कृषि बाजार समिति परिसर में बरवाअड्डा थाने की सीज (जब्त) गाड़ियां रखी जाती हैं. समिति परिसर की झाड़ियों की सफाई की जा रही थी. इस क्रम में इसमें आग लगा दी गयी. मौसम में बदलाव के कारण तेज हवा चलने से आग वाहनों में लग गयी. जब तक लोगों को पता लगता तब तक गाड़ियों में आग पकड़ ली थी. इसके बाद लोगों ने इसकी खबर अग्निशमन विभाग को दी. सूचना मिलते ही पहुंचीं दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.
*कृषि बाजार समिति परिसर में ही बनते हैं स्ट्रांग रूम*
चुनाव के वक्त कृषि बाजार समिति परिसर में ही स्ट्रांग रूम बनाए जाते हैं. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर भी यहां स्ट्रांग रूम बनाने की तैयारी की जा रही है. इसी क्रम में साफ-सफाई की जा रही थी और सफाई के बाद उसमें आग लगा दी गयी. रविवार को मौसम में बदलाव के कारण तेज हवाएं चल रही थीं. इस दौरान आग की लपटें बरवाअड्डा थाने द्वारा सीज कर रखी गयी गाड़ियों तक पहुंच गयीं. देखते ही देखते वाहनों में आग लग गयी. कार समेत आठ गाड़ियां जलकर राख हो गयीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *