• Tue. May 21st, 2024

_बिहार के सासाराम में लगी भीषण आग, 6 लोगों की झुलसकर मौत

ByAdmin Office

Apr 12, 2024
Please share this News

 

रोहतास : बिहार के रोहतास में भीषण हादसा हो गया. आग की चपेट में आने से 6 लोगों की मौत हो गई है. मृतको में दो महिलाएं, तीन बच्चियां तथा एक बच्चा शामिल हैं. वहीं दो साल की बच्ची मोती कुमारी झुलस गई है जानकारी के अनुसार सभी एक ही परिवार के सदस्य थे. घटना के बाद से इलाके में अफरा-तफरी मची हुई है.

सासाराम में आग में झुलसकर 6 की मौत : दरअसल, यहां कछवा थाना छेत्र के इब्राहिमपुर गांव में आग लगी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप घारण कर लिया. लोग अपने सामान निकलने में लगे रहे वहीं आग ने 7 लोगों को अपनी आगोश में ले लिया. आग में झुलसकर इसमें से 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं मोती कुमारी को सासाराम के सदर अस्पताल में भर्ती किया गया है.

 

मरने वाले में एक गर्भवती महिला भी शामिल : घटना के बारे में बताया जाता है कि, आज दोपहर जिले के कछवा ओपी के इब्राहिमपुर में एक टीन वाले करकट के मकान में एक परिवार के लोग खाना खाकर सो रहे थे. इसी दौरान बगल के ट्रांसफार्मर से चिंगारी निकली तथा घर में आग फैल गई. इस भीषण अगलगी की घटना में देव चौधरी की गर्भवती पत्नी पुष्पा देवी, उसकी तीन पुत्रियां, एक पुत्र मोहॉ कुमार तथा पुष्पा देवी की ननद माया देवी की झुलसने से मौत हो गई.

 

दमकल ने पाया आग पर काबू : पहले स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की. लेकिन आग की भयावहता काफी ज्यादा थी. इसके बाद अग्निशमन विभाग को सूचना दी गई. सूचना पाकर दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची. दमकल कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन तबतक 6 लोग काल के गाल में समा चुके थे.

घटनास्थल पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी : घटना से गांव में चीख पुकार मची हुई है. एसडीएम अनिल बसाक व कछवा थाने के थानाध्यक्ष सहित सीओ भी मौके पर पहुंचे हुए हैं. राहत कार्य जारी है.

”अगलगी की घटना में 6 लोगों की मौत हुई है. जिन लोगों की जान गई है उनके परिवार वालों को आपदा के तहत चार-चार लाख रुपए का मुआवजा तथा पारिवारिक लाभ योजना के तहत भी मुआवजा दिलाया जाएगा. फिलहाल यह जांच का विषय है कि आग रसोई में चूल्हे की आग से लगी या फिर ट्रांसफार्मर की चिंगारी से लगी है.”-अनिल बसाक, एसडीएम, बिक्रमगंज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *