• Mon. Jul 22nd, 2024

440 लीटर देसी महुआ शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार, चार बाइक जब्त,बिहार-झारखंड की सीमा से सटे तिलैया थाना क्षेत्र के जंगली इलाके में बनाया जा रहा है शराब

Byadmin

Dec 17, 2021
Please share this News

रजौली के फुलवरिया डैम के अंदर पहाड़ के पास से पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 440 लीटर देसी महुआ शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही धंधेबाजों की चार बाइक भी जब्त कर ली। वहीं पुलिस की टीम को देखकर कई अन्य धंधेबाज घने जंगल में भागने में सफल रहे।
थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी ने बताया कि गुरुवार की शाम सूचना मिली कि फुलवरिया डैम के अंदर से चार युवक बाइक से शराब लेकर आ रहा है। सूचना के आलोक में एसआई कृष्ण कुमार वर्मा ने पुलिस जवानों के साथ पहाड़ के पास छापेमारी की।

इसी दौरान बाइक से शराब लेकर आ रहे धंधेबाजों की नजर पुलिस पर पड़ी। पुलिस को देखते ही शराब के धंधेबाज बाइक छोड़कर घने जंगल की ओर भागने लगे। लेकिन पुलिस जवानों ने खदेड़ कर दो शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि 2 अन्य धंधेबाज मौके से भागने में सफल रहे।

धंधेबाजों के फरार हो जाने के बाद पुलिस ने चारों बाइक को जप्त कर लिया। साथ ही बाइक पर लोड 440 लीटर देसी महुआ शराब भी बरामद कर लिया।
थानाध्यक्ष ने बताया कि मौके से झारखंड के कोडरमा जिले के तिलैया थाना क्षेत्र के हथुआधारन गांव के बासो महतो के बेटे कृष्णा कुमार और ननकु महतो के बेटे बिनोद महतो को गिरफ्तार किया गया है। सभी बाइक का इंजन, चेचिस नंबर से गाड़ी का सत्यापन कराया जाएगा। प्रथम दृष्टया यह प्रतीत हो रहा है कि जप्त की गई सभी बाइक चोरी की है।
गिरफ्तार दोनों धंधेबाजों ने पुलिस को बताया कि झारखंड की सीमा पर शराब बनाया जाता है और वहां से वे लोग शराब लाकर रजौली थाना क्षेत्र के भाईजी भीता गांव में डिलीवरी देते हैं। गौरतलब है कि पुलिस लगातार इस क्षेत्र में शराब को लेकर छापेमारी कर रही है। इस वजह से यहां के स्थानीय शराब धंधेबाज द्वारा झारखंड की सीमा में जाकर वहां के लोगों से सांठगांठ करके उस क्षेत्र में शराब बनाया जा रहा है और वहां से रजौली के अलावे दूसरे थाना क्षेत्र में शराब की डिलिवरी की जा रही है।

 

रजौली से पंकज कुमार आर्य की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *