• Fri. Mar 29th, 2024

छत्तीसगढ़/ रायपुर: सीडीआर देने के मामले में वीआईपी सुरक्षा बटालियन का प्लाटून कमांडर गिरफ्तार

Byadmin

Mar 8, 2022
Please share this News

रायपुर। वेब पोर्टल संचालक को काल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) उपलब्ध कराने के मामले में वीआईपी सुरक्षा बटालियन माना में पदस्थ प्लाटून कमांडर विनोद ठाकुर को निलंबित कर दिया गया है। प्राथमिक जांच के आदेश दिए गए हैं। अनैतिक देह व्यापार से जुड़ी एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया है।

पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई। वेब पोर्टल संचालक नीलेश शर्मा को कुछ दिन पहले भ्रामक जानकारी फैलाने, अनैतिक देह व्यापार और आइटी एक्ट के तहत के मामला दर्ज कर गिरफ्तार का जेल भेज दिया गया था नीलेश के मोबाइल फोन से कई जानकारियां हाथ लगीं। वहीं जांच में सामने आया कि प्लाटून कमांडर विनोद सिंह ठाकुर द्वारा आरोपित नीलेश वर्मा को सीडीआर उपलब्ध कराई गई। विनोद सिंह ठाकुर वर्तमान में वीआइपी सुरक्षा बटालियन में पदस्थ हैं सीडीआर जैसे गोपनीय दस्तावेज को प्राप्त करना और शेयर करने गंभीर मामला है।

इधर नीलेश शर्मा की मोबाइल जांच के दौरान कुछ संवेदनशील गोपनीय दस्तावेज मिले, जिनका उपयोग पुलिस या सरकारी जांच एजेंसी करती है दस्तावेजों में ज्यादातर काल रिकार्ड से संबंधित है इस तरह के दस्तावेजों का उपयोग करने के बाद जांच एजेंसियों द्वारा विधिवत तरीके से नष्ट कर दिया जाता है इसमें एक पुलिस अधिकारी की भी संलिप्तता सामने आई थी। इसके बाद प्लाटून कमांडर को निलंबित कर दिया गया। नीलेश के मोबाइल की जांच के दौरान कई चैट मिले हैं। पोर्नोग्राफी से जुड़ी सामग्री भी मिली है। गलत काम करने वालों के साथ में था कई सरकारी दस्तावेज भी मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *