• Tue. Apr 16th, 2024

निष्पक्ष निर्भीक निडर

होली में घर जाना होगा मुश्किल, चैती दुर्गा पूजा में वैष्णो देवी, मैहर, विंध्याचल व कामख्या रूट की ट्रेनों में सीट नहीं

ByAdmin Office

Mar 6, 2024
Please share this News

 

 

*धनबाद :* इस वर्ष 25 मार्च को होली का त्याेहार मनाया जायेगा. इसे लेकर अभी से ट्रेनों में वेटिंग शुरू हो गयी है. बिहार व उत्तर प्रदेश जानेवाली ट्रेनों में टिकट मिलना मुश्किल हो गया है.

वहीं चैती दुर्गा पूजा पर धनबाद से लोग वैष्णो देवी, मैहर, विंध्याचल व कामख्या जाते हैं. ऐसे में इस रूट की ट्रेनों में भी सीटें मिलनी मुश्किल है. चैती दुर्गा पूजा नौ अप्रैल से शुरू हो रही है, लेकिन पूजा के बाद तक ट्रेनों में सीट मिलना मुश्किल है. वैष्णो देवी के लिए धनबाद होकर जम्मूतवी तक के लिए एक नियमित व एक सप्ताहिक ट्रेन चल रही है. इसमें अप्रैल माह तक सीट मिलना मुश्किल है.मैहर के लिए दो ट्रेन चल रही है. इसमें एक नियमित व एक सप्ताह में तीन दिन है. दोनों ट्रेन में लंबी वेटिंग चल रही है. विंध्याचल के लिए चार ट्रेन जाती है. एक नियमित, एक सप्ताह में तीन दिन, एक सप्ताह में दो दिन व एक सप्ताह में एक दिन चलती है. इन ट्रेनों में भी वेटिंग की संख्या बढ़ती जा रही है. जबकि कामख्या जाने के लिए सिर्फ एक ट्रेन है. वह भी सप्ताह में एक दिन ही चलती है. इसमें भी सीट मिलनी मुश्किल होगी.

*क्या है ट्रेनों की स्थिति*

जम्मूतवी के लिए 13151 कोलकाता-जम्मूतवी व 22317 हमसफर एक्सप्रेस में पूरे अप्रैल माह तक सीट मिलना मुश्किल है. मैहर के लिए 12321 मुंबई मेल है व 22912 शिप्रा एक्सप्रेस में सीट मिलना मुश्किल है. विंध्याचल के लिए 12321 मुंबई मेल, 20975 सप्ताहिक हावड़ा-आगरा कैंट एक्सप्रेस, 22912 शिप्रा एक्सप्रेस, 12175 चंबल एक्सप्रेस में गिनती की सीट बची हैं.

*होली को लेकर ट्रेनों की स्थिति*

होली में अपने घर जाने के साथ ही जिले से भारी संख्या में लोग मथुरा भी जाते है, लेकिन ट्रेनों में सीट नहीं मिल रही है. अधिकांश ट्रेनों में लंबी वेटिंग चल रही है. ऐसे में होली में गांव जाने का मन बना रहे लोगों को वैकल्पिक साधनों का सहारा लेना होगा. धनबाद होकर चलने वाली अधिकांश ट्रेनों में सीट फुल हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *