• Tue. Apr 16th, 2024

निष्पक्ष निर्भीक निडर

हिन्दू के कण-कण में सनातन धर्म बसा है,पूज्य श्री सुरेन्द्र हरिदास जी महाराज

ByAdmin Office

Mar 17, 2024
Please share this News

पत्रकार चंचल गोस्वामी

 

पूज्य श्री सुरेन्द्र हरिदास जी महाराज के पावन सानिध्य में ,15 से 23मार्च 2024, स्थान – जियलगढां – ग्राम : लाल बंगला, थाना – गोविंदपुर, जिला – झारखंड, में श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है।

 

Day-3 “कथा सार”

 

पूजय हरिदास जी ने कहा 500 वर्ष पूर्व का सपना पूरा हुआ और हम सब कितने भाग्यसाली हैं कि हमने अपने राम लला को अपने अयोध्या में आते हुए देखा है। पहले हमारे राम लला टाट में रहते थे लेकिन अब हमारे राम लला अपने महल में ठाट से रहते हैं। अब श्रीकृष्ण जन्मभूमि की बरी है और अपने लड्डू गोपाल को अपने महल में बैठने की बारी है।

 

जो सच्चा भक्त होगा उसी को भगवान का रसपान होगा। कलयुग के लोगों की उम्र बहुत काम होती है क्योंकि कलयुग का मनुष्य अपने माँ-बाप का आदर करना नहीं जनता है।।

 

भगवान की शरणों में आने के बाद मनुष्य को किसी की शरणागति की आवश्यकता नहीं होती। मनुष्य का दुर्भाग्य यही है कि जो हमारी सहायता नहीं करना चाहता हम उसी पास सहायता मांगने जाते हैं।

 

भूमि, वायु ,गगन, अग्नि, नीर इन पांच तत्वों से मिलकर मनुष्य बना है और इन्ही में भगवान बसे होते हैं।रेशम कुमारी ,नीतू शंकर ,नीतीश कुमार गोप, राज किशोर गोप, डॉक्टर तारापद, किशोर राय, प्रदीप राय, उमाकांत वर्मा, अमित कुमार, सुधीर कुमार सिन्हा, आनंद कुमार वर्मा, जमुना रविदास,संजय कुमार, रवि कुमार, विक्की राय,कविता देवी, नगीना देवी,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *