• Mon. Jul 22nd, 2024

हल्द्वानी में बोले PM मोदी, उत्तराखंड को विकास का दशक बनाएंगे, 17500 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

Byadmin

Dec 30, 2021
Please share this News

उत्तराखंड। विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चुनावी रैली के लिए हल्द्वानी पहुंचे हैं। पीएम मोदी यहां एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं। इससे पहले पीएम मोदी ने कुमाऊं की 17,500 करोड़ रुपए से अधिक की 23 विकास योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया। अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज यहां 17,000 करोड़ रुपये से भी अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है। ये सभी प्रोजेक्ट्स कुमाऊं के सभी साथियों को बेहतर कनेक्टिविटी और बेहतर सुविधाएं देने वाले हैं। आज कुमाऊं आने का सौभाग्य मिला तो कई पुरानी यादें ताज़ा हो गईं हैं। ये इतनी आत्मीयता से आपने जो उत्तराखंडी टोपी मुझे पहनाई गई है, वो उसे पहनकर मुझे गर्व का अनुभव हो रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि हल्द्वानी शहर के ओवरऑल इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए हम लगभग 2,000 करोड़ रुपये की योजना लेकर आ रहे हैं। अब हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, सड़क, पार्किंग, स्ट्रीट लाइट सभी जगह पर अभूतपूर्व सुधार होगा। इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने के लिए तेज गति से ऐसे ही विकास कार्यों पर अनेक काम करने की जरूरत पर हमने जोर दिया है। उत्तराखंड में बढ़ रहे नए हाइड्रो प्रोजेक्ट्स, उत्तराखंड में बढ़ रही औद्योगिक क्षमता, इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएगी।

पीएम मोदी ने कहा कि इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने के लिए तेज़ गति से विकास कार्यों पर अनेक काम करने की जरूरत पर हमने जोर दिया है। उत्तराखंड में बढ़ रहे नए हाइड्रो प्रोजेक्ट्स, उत्तराखंड में बढ़ रही औद्योगिक क्षमता, इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएगी। उत्तराखंड से कितनी ही नदियां निकलती हैं। आज़ादी के बाद से ही, यहां के लोगों ने दो धाराएं और देखी हैं। एक धारा है- पहाड़ को विकास से वंचित रखने की और दूसरी धारा है- पहाड़ के विकास के लिए दिन रात एक करने की। पहली धारा वाले लोग आपको हमेशा विकास से वंचित रखना चाहते हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। उत्तराखंड के हल्द्वानी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि विपक्ष आज पूरी तरह नेतृत्व विहीन हो गया है, जो व्यक्ति हिन्दू और हिन्दुत्व में अंतर करता हो उसे सनातन धर्म के बारे में क्या पता होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *