• Wed. Dec 8th, 2021

अंतर्कथा

निष्पक्ष निर्भीक निडर

स्काई टच फाउंडेशन नई दिल्ली द्वारा 2021 में चुनी गई मिसेस क्वीन ऑफ इंडिया मोनीता वर्मा से हमारे प्रतिनिधि प्रीति कुमारी की खास बातचीत

Byadmin

Nov 26, 2021

धनबाद जहां कोल माफिया,गैंगवार खून खराबा,और अपराधिक घटनाक्रम के कारण चर्चा में रही है वहीं ,इस क्षेत्र के लोग कला संस्कृति,फिल्म, साहित्य और अन्य रचनात्मक कार्यों से भी धनबाद की जमीन को गौरवान्वित किया है।यहां कई छोटे बड़े कलाकार अपने अपने हिस्सें का काम कर रहे हैं।जिस से इस क्षेत्र का नाम रौशन हुआ है।

धनबाद की धरती हमेशा फिल्मी कलाकारों को आकर्षित करती रही है।यहां का लोकेशन, नेचुरल सीन और अन्य अनुकूल परिस्थितियां इस क्षेत्र में कई नामचीन कलाकारों को यहां खींच लाया है।जिसके कारण यहां कई फिल्मों का शूटिंग हुआ और कई लोंग फिल्म निर्माण और अभिनय के ओर जाने के लिए प्रेरित हुए है।

इस सीरीज में हम कला के क्षेत्र में सक्रिय लोंगों से रूबरू कराते रहेंगे। इस अंक में आप को कई अल्बम, शार्ट फिल्म तथा अन्य सोशल प्लेटफर्म पर अपनी अदायगी से लोंगों का दिल जीतने वाली एवं मिसेस क्वीन ऑफ इंडिया की विनर मोनिता वर्मा से खास बातचीत का अंश प्रस्तुत कर रही है हमारे प्रतिनिधि मिस प्रीति कुमारी

साक्षात्कार

प्रश्न 1;:- सबसे पहले आप को बधाई की आप ने झारखंड के नाम को गौरवान्वित करते हुए दिल्ली में मिसेस क्वीन ऑफ इंडिया की खिताब जीती है।कैसा लगता है इस ताज को हासिल कर के..?

उत्तर:- बहुत अच्छा ! इस प्रतियोगिता में देश भर की टैलेंटेड प्रतिभागी आयी थी।सभी बहुत हीं अच्छे थे।क्षमतावान और प्रतिभाशाली ! उन सब के बीच बहुत ही टफ कम्पीटिशन था।उन सब के बीच मुझे यह ताज हासिल करना मेरे लिए सपना से कम नही था।मैं नही बता सकती हूं कि इस ताज को हासिल कर मैं कितना खुश हुई थी।

लेकिन ईश्वर का आशीर्वाद, अपनो का प्यार, दोस्तों आत्मबल बढ़ाने वाला पॉजिटिव बातें मुझे साहस दिया।और मैंने इस ताज को जीता।

प्रश्न 2:-इस प्रतियोगिता को आयोजित करने वाली संस्था और उसके कार्यक्रम के बारे में बताएं

उत्तर:- दिल्ली की स्काई टच फाउंडेशन द्वारा यह प्रतियोगिता आयोजित किया गया था। 2021 में यह चौथा सीजन था जिस में अखिल भारतीय स्तर पर यह प्रतियोगिता आयोजित किया जाता है।देश भर से पार्टिसिपेंट इसमे भाग लेती हैं।इसके पूर्व चुनी गई कई प्रतिभागी ग्लेमर जगत, फिल्म तथा मॉडलिंग के क्षेत्र में अच्छा काम कर रही है।अभी 5वां सीजन का आयोजन किया गया है जिसमे बतौर मुझे जज के रूप में मुझे आमंत्रित किया गया है।इस सीजन में जज के रूप में वॉलीवुड से गुलशन ग्रोवर भी आ रहे हैं।

3. आगे आप की क्या योजना है.?अभी क्या कर रही हैं आप..?

उतर:- अपनी कैरियर को कला के क्षेत्र में ही स्थापित करने की तैयारी में हूं ।कुछ जगहों से ऑफर भी मिला हैं,कई जगह से फिल्म और वेब सीरीज के लिए प्रपोजल मिल रहे हैं।इसके अलावे में ने अपना प्रदूक्शन हाउस बीएम फिल्म प्रोडक्शन बनाया है जिस बैनर के तले भी कुछ काम करना है।इस पर हमारे टीम का रिसर्च वर्क चल रहा है।कुछ झारखंड के महापुरुषों की स्टोरी को हमने शॉर्टलिस्टेड किया है जिस पर काम चल रहा है। रिजल्ट बहुत जल्द मिलेगा। इसके अलावे जल्द कुछ झारखंड लेवल पर फैशन शो और इवेंट भी ऑर्गनाइज करने को तैयारी में हूँ।

प्रश्न 4- आप को अभिनय का शौक कब और क्यों हुआ…? इस क्षेत्र में जाने को क्यों सोचा आपने !

उत्तर- सच पूछिए तो जिंदगी एक रंगमंच है और हर आदमी एक किरदार ! हर लोग अभिनय करते हैं कला का भाव हर लोंगों में होता है । बस अंतर इतना है कि कुछ लोग कमरे के अंदर ,अपने परिवार के बीच अभिनय करते हैं तो कुछ लोग रंगमंच और पर्दा पर करते है ।

मैं जिंदगी की कई परिस्थितियों से गुजरी हुं और ये परिस्थियां मुझे और मज़बूत बनाती गयी लोग मुझे अलग अलग किरदारों में पेश करते रहे हैं। कुछ सच तो कुछ झूठ के किरदारों में !हर परिस्थितयों में मुझे पूरा जीवन ही अभिनय लगा।

यही कारण है कि अभिनय मेरा शौक बन गया।आज जब इमोशन ल होती हूं तो रो लेती हूं।खुश होती हूं तो मस्ती कर लेती हूं और जब अपनी जिंदगी के कई पल को महसूस कर दुखी होती तो दुखी हो जाती हूँ।यही तो अभिनय है।मैने अपने अंदर की इन सारी इमोशन को स्क्रीन पर लाने के लिए प्रयास रात हूँ।

प्रश्न 5 -अभी तक आप को अपने इस इमोशन और कला के जज्वा को कहाँ तक मिला.

उत्तर-अभी मेरी शुरुआत है ।पहले अपने मन की भावना और अपने अंदर की जज्वा को कुछ सोशल साइट पर पेश करती रही हूं।अच्छा खासा फैन फ्लोवर मिला, लाइव के दौरान देश विदेश के कई लोंगो ने मुझे और मेरे वीडियो को सराहा इस से मेरे अंदर आत्म विश्वास बढ़ा है।इस बीच मैंने कई अल्बम और कुछ शॉर्ट फिल्मों में छोटी मोटी भूमिका की,जिसकी शूटिंग के लिए बिहार और झारखंड के कुछ लोकेशन पर शटिंग के लिए गयी।

प्रश्न। 5 -आप अभिनय के अलावे और किन किन क्षेत्रो में काम कर रही है ?

उत्तर-देखिये मैं एक कलाकार के साथ-साथ कई सोशल एक्टिविटी से जुड़ी हूं।एक सामाजिक कार्यकर्ता,मानवाधिकार कार्यकर्ता,महिलाओं के हक के लिए संघर्ष करने वाली एक जागरूक महिला भी हूँ। युवाओं का भी प्रतिनिधित्व करती आई हूं।मैं मानवाधिकार संगठन एसोशिएशन की धनबाद जिलाध्यक्ष,राष्ट्रीय महिला सम्मान मंच की जिलाध्यक्ष,राष्ट्रीय युवा हिंदू वाहिनी की जिला अध्यक्ष समेत कई संघटन के लिए काम कर रही हूं।
इसके साथ हीं कला जगत से जुड़ी कुछ संस्थाओं से भी जुड़ी हूं।

प्रश्न 6-आप हमारे पाठक को किया मेसेज देना चाहेंगी ..?

उत्तर-मैं यही कहना चाहूंगी कि जीवन मे किसी भी परिस्थिति से किसी को नही घबराना चाहिए।आगे बढ़ने के लिए अपना एक लक्ष्य होना चाहिए,और उस लक्ष्य को पाने का जुनून अपने अंदर पैदा करना चाहिए।तभी आप को सफलता मिलेगी।बस इतना कहूंगी की किसी के लिए बुरा मत सोचो, बुरा मत देखो और बुरा मत बोलो।बल्कि अपने उस एनर्जी को सही जगह लगाओ

प्रश्न 7 -और अंत मे आप जो भी अपने लाइफ में कर रही है उस में प्रेरणा या सहयोग किन किन से मिल रहा है ।

उत्तर-मेरे माता पिता जो हमेशा मेरे साथ खड़े रहते,और मेरा हौसला बढाते हैं, भाई वहन जो मुझे हमेशा ,मेरे साथ हैं ,जो कभी चिढ़ा कर तो कभी प्यार से मुझे प्रेरित करते हैं। और मेरे वे सारे दोस्त जिनका सपोर्ट हमेशा मेरे साथ है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!