• Tue. Jul 23rd, 2024

सीसीएल कथारा वाशरी के परिसर मे कार्यरत लाइन फीटर रामकुमार मांझी की अचानक तबियत बिगड़ने से हुई मौत,

Byadmin

Dec 20, 2021
Please share this News

नवीन कुमार सिन्हा की रिपोर्ट

कथारा। सीसीएल कथारा वाशरी के परिसर में रविवार को कार्यस्थल पर काम कर रहे लाइन फीटर रामकुमार मांझी की अचानक तबियत बिगड़ने पर उसे सीसीएल के कथारा क्षेत्रीय अस्पताल पहुँचाया गया। जहां चिकित्सक निशा टोप्पो ने सीसीएलकर्मी रामकुमार को मृत घोषित कर दिया।

इधर घटना की सूचना मिलने पर श्रमिक संगठन के नेताओं सहित भारी संख्या में वाशरी के सहकर्मी अस्पताल परिसर पहुंचे। सभी लोगों ने शोक संवेदना प्रकट करते हुए सीसीएल प्रबंधन से मृतक के आश्रित को तत्काल नियोजन देने की मांग की।

इस मामले में बेरमो के विधायक कुमार जयमंगल उर्फ अनूप सिंह ने भी दूरभाष पर महाप्रबंधक एमके पंजाबी से बातचीत कर मृतक के आश्रित को तत्काल नौकरी देने की बात कही।

विधायक एवं समस्त श्रमिक संगठन के प्रतिनिधियों के हस्तक्षेप के बाद प्रबंधन ने मृतक आश्रित को नियुक्ति देने पर अपनी सहमति दे दी। सभी श्रमिक प्रतिनिधियों के उपस्थिति में मृतक रामकुमार मांझी के छोटे पुत्र को नियुक्ति पत्र दिया गया।

वही इधर घटना की सूचना पाकर विधि व्यवस्था को नियंत्रण करने के लिए कथारा ओपी के प्रभारी प्रिंस कुमार सिंह दल बल के साथ घटना स्थल एवं अस्पताल परिसर पहुंच चुके थे। वही कानूनी प्रक्रिया पूरी करते हुए मृतक के शव का पोस्टमार्टम करने को लेकर तैयारी जारी थी।

पुलिस सोमवार को मृतक के पार्थिव शरीर का  पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप देगी।
मिली जानकारी के अनुसार रविवार को जनरल पाली में रामकुमार मांझी वाशरी के रेलवे साइडिंग स्थित अपने कार्यस्थल पर कार्य कर रहे थे इसी बीच अचानक उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। आस-पास मौजूद सहकर्मियों ने राम कुमार मांझी को इलाज हेतु सीसीएल के क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सक द्वारा राम कुमार मांझी को मृत घोषित कर दिया गया।

इस घटना से मृतक के परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है वही सहकर्मियों के बीच मातम पसरा हुआ है। अस्पताल परिसर में परिजनों को ढांढस बंधाने वालो में परियोजना पदाधिकारी के मुरली बाबू श्रमिक नेता अजय कुमार सिंह सर्वजीत कुमार पांडे कामोद प्रसाद दिलीप कुमार राजू रविदास रामेश्वर मंडल सुरेश कमार सुरेश कमार
सरोधा मांझी  चेतलाल महतो शमसुल हक आदि लोग मुख्य रूप से उपस्थित हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *