• Mon. Jul 22nd, 2024

सपा नेता सलीम शेरवानी ने कहा भारतीय जनता पार्टी कोई चुनाव पाकिस्तान का नाम लिए बगैर नहीं लड़ सकती,इसीलिए पाकिस्तान उनका सबसे अच्छा मित्र है

Byadmin

Nov 22, 2021
Please share this News

पूर्व विदेश मंत्री व वरिष्ठ सपा नेता सलीम इकबाल शेरवानी ने कहा कि पाकिस्तान से अच्छा दोस्त भाजपा का कोई नहीं।

भाजपा कोई चुनाव पाकिस्तान का नाम लिए बगैर नहीं लड़ सकती। अलीगढ़ में एक जनसभा काे संबोधित करने आए पूर्व विदेश मंत्री ने पत्रकार वार्ता में मोहम्मद अली जिन्ना पर दिए सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर कहा कि जिन्ना ने मुसलमानों के साथ नाइंसाफी की है, देश का विभाजन कराया है।

अखिलेश यादव ने अपने बयान में उस समय का जिक्र किया था, जब आजादी की लड़ाई चल रही थी, जिसमें जिन्ना भी शामिल थे। गांधी जी के साथ उनका बैठना था। अखिलेश यादव ने सफाई भी दी है इस पर।

इसे राजनीतिक मुद्दा बनाना ठीक नहीं है।मैरिस राेड स्थित एक होटल में आयोजित प्रेसवार्ता में पूर्व विदेश मंत्री ने ओवैसी पर किए सवाल पर कहा कि वेस्ट बंगाल में आवैसी ने प्रयास किए, लेकिन मुसलमान नहीं भटका, एक तरफ होकर ममता बनर्जी को वोट दिया। ओवैसी की पार्टी से खड़े बड़े-बड़े इमाम और राजनेताओं की जमानतें जब्त हुईं। ऐसा ही उत्तर प्रदेश में होगा। उन्हाेंने कहा कि किसान आंदोलन, महंगाई व अन्य मुद्दों पर जनता भाजपा से नाराज है। मोदी की लहर में भाजपा ने बड़े बहुमत से चुनाव जीती थी, ये ऐतिहासिक जीत थी। प्रदेश और देश में मोदी के समर्थन में माहौल बन गया था।

2017 के आंकड़े उठाकर देखें तो जितना ज्यादा वोट भाजपा प्रत्याशियों को मिला है, वह हिंदुस्तान के इतिहास में कभी नहीं मिला। अब परिस्थियां बदल गई हैं। सपा में मुस्लिमों को टिकट मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा, इस पर अभी बोलना ठीक नहीं है। हां, इतना कहुंगा कि मेरी अखिलेश यादव से इस पर चर्चा हुई है। अनुरोध किया है कि जहां-जहां मुसलमानों की संख्या अधिक है, वहां मुसलमानों को टिकट दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *