• Sun. Jul 21st, 2024

संन्यास के बाद हरभजन सिंह ने निकाली भड़ास, पूर्व कैप्टेन MS DHONI पर लगाए ये बड़े आरोप

Byadmin

Dec 31, 2021
Please share this News

Mumbai : टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. क्रिकेट छोड़ने के बाद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) खुलकर सामने आए हैं और उन्होंने एक के बाद एक जमकर खुलासे किए हैं. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के मुताबिक उन्हें बिना कोई कारण बताए टीम इंडिया (Team India) से बाहर किया गया था.

ये कहा हरभजन ने
वर्ल्ड कप 2011 के बाद से हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने सिर्फ 10 वनडे और 10 टेस्ट मैच खेले थे. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) को 2013 चैंपियंस ट्रॉफी और 2015 वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में शामिल नहीं किया गया था.

महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) के कारण टीम इंडिया में रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) की एंट्री हुई. रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) के आते ही इंटरनेशनल क्रिकेट से हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का पत्ता साफ हो गया. संन्यास के बाद हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अब अपनी भड़ास निकाली है.

धौनी पर लगाए ये आरोप
हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा, ‘400 विकेट वाले किसी खिलाड़ी को कैसे आउट किया जा सकता है. यह अपने आप में एक रहस्यमयी कहानी है, जो अभी तक सामने नहीं आई है. मुझे अभी भी आश्चर्य है, ‘वास्तव में क्या हुआ? मेरे टीम में बने रहने से किसे दिक्कत थी

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने खुलासा किया कि उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) से उनकी अनुपस्थिति का कारण पूछने की कोशिश की थी, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. एक बार जब उन्हें एहसास हुआ कि जवाब मांगने का कोई मतलब नहीं है, तो फिर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कारण पूछना बंद कर दिया.

इसे भी पढ़ें :रांची : 31st नाइट का आयोजन करने वालों पर कोविड-19 गाइडलाइंस का उल्लंघन पड़ सकता है भारी, डीसी ने दिया सख्ती का आदेश

मैंने धौने से कारण पूछने की कोशिश की
हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा, ‘मैंने कप्तान (धोनी) से पूछने की कोशिश की, लेकिन मुझे कोई कारण नहीं बताया गया. मुझे एहसास हुआ कि इसका कारण पूछने का कोई मतलब नहीं है और इसके पीछे कौन है, क्योंकि अगर आप पूछते रहते हैं और कोई जवाब नहीं देता है, तो इसे छोड़ देना बेहतर है.’

अब आगे क्या कर सकते हैं हरभजन
हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने साल 1998 में चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की. इसके बाद उसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने वनडे डेब्यू किया था. साल 2006 में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने अपना टी20 डेब्यू किया था.

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) 2016 से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. खबरों की माने तो वह IPL की किसी फ्रेंचाइजी के सपोर्ट स्टाफ या कोच बन सकते हैं. हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) मेगा ऑक्शन में भी किसी टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *