• Sun. Jul 21st, 2024

रोटी बैंक जमशेदपुर के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में सुनीता नागेंद्र सेवा संस्थान कदमा जमशेदपुर ने बांटे ऊनी स्वेटर

BySubhasish Kumar

Nov 21, 2021
Please share this News

सुनीता नागेंद्र सेवा संस्थान कदमा, जमशेदपुर की ओर से रोटी बैंक जमशेदपुर के द्वारा आयोजित छाया नगर जमशेदपुर के इस कार्यक्रम में छाया नगर के निवासियों के बच्चों, जो अभिवंचित वर्ग से ताल्लुक रखते हैं, उनके बीच ऊनी कपड़े का वितरण किया गया। ऊनी कपड़ों के रूप में स्कूल जाने वाले सभी बच्चों के बीच ऊनी स्वेटर का वितरण किया गया।
इस कार्यक्रम में रोटी बैंक के श्री मनोज मिश्रा के द्वारा यह कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें नागेंद्र सुनीता सेवा संस्थान ,कदमा जमशेदपुर,श्रीमती प्रेमलता अग्रवाल, श्री रंजन श्रीवास्तव एवं जमशेदपुर पब्लिक स्कूल की तरफ से सभी बच्चों को ऊनी स्वेटर प्रदान किए गए ताकि वे जाड़े के मौसम में स्कूल अवधि में अच्छी तरीके से रह सके। इस कार्यक्रम का आयोजन छाया नगर के सिलाई केंद्र में किया गया। जिसमें सुनीता नागेंद्र सेवा संस्थान की ओर से संस्था के पदाधिकारी श्री राकेश कुमार, श्री प्रकाश कुमार सिन्हा ,श्री रमेश रजक ,श्री नवीन कुमार एवं छोटू टांडी उपस्थित थे। इस कार्यक्रम का आयोजन बाल दिवस के उपलक्ष में दिनांक 14 नवंबर को किया जाना था परंतु लगातार बारिश होने के कारण इसे आज संपन्न किया गया। कार्यक्रम में ऊनी कपड़ों के अतिरिक्त किताबों का भी वितरण किया गया जिसे जमशेदपुर पब्लिक स्कूल की शिक्षिका श्रीमती पूनम जी के द्वारा किया गया।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रम अधीक्षक राकेश कुमार सिन्हा के द्वारा श्री मनोज मिश्रा के द्वारा स्थापित रोटी बैंक की भूरी भूरी सराहना की गई तथा मानवता की सेवा में इससे सबसे अहम भूमिका कुछ और नहीं हो सकती ।उनके द्वारा यह भी बताया गया की श्रम विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ भी छाया नगर के श्रमिकों तो दिया जाएगा ।उन्होंने श्री मनोज मिश्रा से अपील की किएक कार्यक्रम आयोजित किया जाए जिसमें श्रम विभाग के सभी योजनाओं के विषय में विस्तृत रूप से बताया जा सके। संस्था के पदाधिकारी श्री राकेश कुमार ने विगत महीनों में संस्था के द्वारा सामाजिक गतिविधियों का ब्यौरा दिया ।
इस कार्यक्रम में रोटी बैंक के चेयरमैन मनोज मिश्रा, समाजसेवी रंजन श्रीवास्तव जी, सेवा निवृत शिक्षक गणेश राम जी, जेपीएस स्कूल की शिक्षिका श्रीमती पूनम कुमार, रोटी बैंक की उपाध्यक्ष श्रीमती रेणु सिंह जी, श्रीमती अनिमा दास जी, सचिव एडवोकेट सलावत महतो, इस कार्यक्रम में बच्चों के बीच ऊनी वस्त्र पाने की खुशी सहज ही झलक रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *