• Wed. Feb 21st, 2024

रामनवमी महासमिति सभी अखाड़ो मे करेगा झंडा, दिया व हनुमान चालीसा का वितरण

ByAdmin Office

Jan 14, 2024
Please share this News

 

हजारीबाग : बड़ा अखाड़ा प्रांगण मे अयोध्या मे 22 जनवरी को हो रहे रामलल्ला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बड़ा अखाड़ा प्रांगण मे एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक मे 22 जनवरी के उत्सव के स्वरूप पर चर्चा परिचर्चा की गई। बैठक के माध्यम से रामनवमी महासमिति के पूर्व अध्यक्ष मंजीत यादव ने लोगो से अपील करते हुए कहा की रामलल्ला का प्राण प्रतिष्ठा होना हम सभी हिंदूओं के लिए गौरव, सम्मान व हर्ष का विषय है इस दिन को हम सभी को एक उत्सव के रूप मे मनाना है। वहीं रामनवमी महासमिति के पूर्व अध्यक्ष वीरेंद्र वर्मा बिरु ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा की इस दिन को हम सभी को धूमधाम से मनाना है सबो को अपने आस पास के मंदिरों को साफ सफाई करनी है।

 

रामनवमी महासमिति अध्यक्ष कुणाल यादव ने अपने संबोधन मे कहा की 500 वर्षों के बाद रामलल्ला अपने घर वापस आ रहे हैं। त्रेता युग मे प्रभु श्री राम 14 वर्षों के बाद जब अयोध्या वापस लौटे थे तो घर घर दीप जलाकर खुशियाँ मनाई गई थी इस कलयुग मे प्रभु श्री राम 500 वर्षों के बाद घर लौट रहे हैं इसलिए इस बार हमलोगों को पूरे उत्साह और उमंग से इस उत्सव को मनाना है।

 

उन्होंने आगे कहा की जैसा की इस बैठक मे सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है की महासमिति की ओर से सभी अखाड़ो में झंडा, दिया, घी व हनुमान चालीसा का वितरण करेगी। साथ ही इस उत्सव मे जनभागीदारी व जनजागरण हेतू रथ रवाना करेगी।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ बड़ा अखाड़ा मे झंडा देकर किया गया ।
उन्होंने आम जनो से अपील करते हुए कहा की रामलल्ला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन पास के मंदिरों मे हनुमान चालीसा का पाठ करें, घरों ,सड़कों व चौक चौराहों को सजायें । इस बैठक मे मुख्य रूप से राकेश प्रसाद, धर्मेंद्र शुक्ला, सूरज कुमार, बबलू चंद्रवंशी, कृष्ण मुरारी, मंदीप यादव, कुंदन कुमार, गौरव गोस्वामी, वेद कुमार, पिंटू कुमार गिरी, संदीप कुमार, स्वयं प्रकाश, अमृतेश रंजन, कुणाल कुमार, करण सिंह, राहुल कुमार के अलावे कई अन्य लोग मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!