• Wed. Feb 21st, 2024

राणी सती मंदिर में भव्य महाआरती के साथ मार्गशीर्ष महोत्सव हुआ संपन्न।

ByAdmin Office

Dec 7, 2023
Please share this News

 

रिमझिम बारिश में भी दादी भक्तों की उत्साह रही चरम पर ..

तेरह सुहागन महिलाओं ने एक साथ दादी का किया महाआरती।

हजारीबाग

जिले में भक्ति भाव का माहौल हर तरफ देखने को मिल रहा है, धार्मिक अनुष्ठान कार्यक्रम शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में आयोजित किया जा रहा है इसी बीच शहर के मालवीय मार्ग स्थित राणी सती मंदिर में बुधवार की देर शाम भव्य महाआरती के साथ दो दिवसीय मार्गशीर्ष महोत्सव ऐतिहासिक रूप से संपन्न हुई। बुधवार की देर शाम मंदिर के प्रधान पुजारी शशिकांत मिश्रा के द्वारा विधिवत रूप से पूजा अर्चना करवाई गई। जिसके पश्चात भव्य महाआरती प्रारंभ हुई।

महाआरती में तेरह सुहागन महिलाएं शामिल हुई जिसमें अमीता बुबना, सरिता देवी,चंदा देवी,सुमित्रा देवी, सबीता खण्डेलवाल,सुनीता बुबना,डोली बुबना,नीतू अग्रवाल,ललिता मित्तल, सुषमा नरेड़ी,सुनीता रामरायका,संगीता चौधरी एवं सबीता अग्रवाल ने दादी की महाआरती की।

महाआरती की समाप्ति के पश्चात तेरह सुहागन महिलाओं ने दादी की भजनों पर जमकर नृत्य किया।

जिसके पश्चात शहर के सुप्रसिद्ध भजन गायक विकास सुगंध कैलाशी के द्वारा दादी के भजन को प्रस्तुत किया गया,जिसमें स्वेटर ले ले दादी जी, ठंड काफी है …. दादी राखे सबकी ख्याल
जैसे अनेकों भजनों पर जमकर झूमे दादी भक्त।

राणी सती मंदिर में प्रत्येक वर्ष मार्गशीर्ष महोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इसी के नियमित इस वर्ष भी ऐतिहासिक रूप से महोत्सव को मनाया गया।

मौके पर दादी भक्तों ने कहा कि दादी की असीम कृपा से दो दिवसीय मार्गशीर्ष महोत्सव बड़े ही धूमधाम से संपन्न हुई, साथ ही बताया कि महोत्सव के दौरान रिमझिम बारिशों में भी दादी भक्तों की उत्साह चरम सीमा पर थी। सफल कार्यक्रम के लिए समस्त दादी भक्त बधाई के पात्र है। दादी का आशीर्वाद सभी पर बनी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!