• Tue. May 21st, 2024

बीसीसीएल प्रबंधन ने काट दी दुगदा हाई स्कूल की बिजली

ByAdmin Office

Apr 2, 2024
Please share this News

 

*चंद्रपुरा :* चंद्रपुरा प्रखंड के राजकीयकृत प्लस टू हाई स्कूल, दुगदा की बिजली बीसीसीएल वाशरी प्रबंधन ने काट दी है। जिसके कारण शिक्षक, छात्र सभी को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस स्कूल के जर्जर भवन के ऊपर वाशरी प्रबंधन द्वारा सोलर पैनल लगाया जा रहा था जिसका स्कूल प्रबंधन ने विरोध किया था। स्कूल के प्रभारी हेडमास्टर आरके यादव के अनुसार यहां के इस स्कूल के जर्जर भवनों में बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा सोलर पैनल लगाया जा रहा था।

इसके लिए स्कूल से किसी तरह की अनुमति नहीं ली गई और ना ही किसी तरह का सलाह-मश्विरा किया गया। जब इस कार्य का विरोध किया गया तो दुर्भावनाग्रस्त होकर बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा स्कूल को आपूर्ति होने वाली बिजली को ही काट दिया गया।

इस बाबत प्रभारी हेडमास्टर ने बोकारो जिले के उपायुक्त को विस्तृत जानकारी देते हुए पत्र लिखा है। प्रभारी हेडमास्टर ने कहा है कि यह स्कूल राज्य सरकार द्वारा संचालित है। यहां पर फिलहाल 16 नए कमरे के निर्माण का प्रस्ताव भी है। जिसे निकट भविष्य में पुराने व जर्जर भवनों की जगह पर बनना है। ऐसे में यह प्रतीत हो रहा है कि सोलर पैनल लगाने के बहाने स्कूल के भवन पर भी कब्जा करने की साजिश है।

डीसी से आगह किया गया है कि जर्जर भवन के ऊपर सोलर पैनल को लगाने से रोका जाए। साथ ही स्कूल की काटी गई बिजली को तत्काल जोड़वाया जाए। एनएफ। इस राजकीयकृत हाई स्कूल मं 4 बूथ हैं। जहां पर लोकसभा का चुनाव होना है। बिजली नहीं रहने से मतदानकर्मियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *