• Mon. Jul 22nd, 2024

बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी का गजल होटल कुर्क, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

Byadmin

Dec 22, 2021
Please share this News

गाजीपुर: बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. गाजीपुर में मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी के महुआबाग स्थिति गजल होटल को प्रशासन ने कुर्क कर दिया. गैंगस्टर एक्ट के तहत जिला प्रशासन ने मुख्तार की पत्नी के गजल होटल पर कार्रवाई की है.

गैंगस्टर एक्ट के तहत यह कार्रवाई बुधवार की सुबह हुई. महुआबाग स्थित गजल होटल की कीमत बाजार के हिसाब से तकरीबन 10 करोड़ आंकी जा रही है. कुर्की की कार्रवाई के लिए मौके पर सुबह से ही पुलिस फोर्स मौजूद रहे. कुर्की की कार्रवाई एसडीएम सदर अनिरुद्ध प्रताप सिंह और सीओ सिटी ओजस्वी चावला की अगुवाई में की गई. गौरतलब है कि होटल के ऊपरी हिस्से को पहले ही प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया था. अब होटल के नीचे चल रही दुकानों का ध्वस्तीकरण किया गया.

मुख्तार अंसारी की पत्नी का गजल होटल कुर्क

यदि इस प्रकरण की बात करें तो यह कार्रवाई मास्टर प्लान में नक्शे की गड़बड़ी के कारण हुई थी. पहले की गई कार्रवाई में होटल के ऊपरी हिस्से को ध्वस्त किया गया था और बिल्डिंग के नीचे की दुकानों को छोड़ दिया गया था, लेकिन अब प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए दुकानों के हिस्से की भी कुर्की की कार्रवाई की है. इस दौरान कुछ दुकानदारों ने सीओ सिटी से आग्रह किया कि उनसे दुकानें खाली न कराई जाएं और उनका किराया राजकीय खजाने में जमा करने का मौका दिया जाए, लेकिन सीओ सिटी ने कानून का हवाला देते उनकी मांग मानने से इंकार कर दिया और हर दुकानों पर सील मुहर ताले जड़ दिए गए.

डीएम एमपी सिंह ने गैंगस्टर एक्ट के तहत होटल को कुर्क करने का आदेश सोमवार को ही दे दिया था. उसके बाद ही दुकानदारों को दुकानें खाली करने के लिए कहा गया था. इसके बावजूद भी कई दुकानें खाली नहीं की गई थी
मालूम हो कि दो हफ्ते पहले ही मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी का शहर के ही देवड़ी बल्लभदास मुहल्ला (लालदरवाजा) स्थित 1103 वर्ग मीटर के उस भूखंड कुर्क किया गया था. जिसकी बाजार की कीमत तकरीबन 9 करोड़ 44 लाख रुपये आंकी गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *