• Thu. May 30th, 2024

बंगलूरू में गहराया जल संकट, सोसाइटी के लोगों ने किया लोकसभा चुनाव के बहिष्कार का फैसला

ByAdmin Office

Apr 11, 2024
Please share this News

 

*बंगलूरू :* कर्नाटक के बंगलूरू में लोगों को इन दिनों पानी की किल्लत से जूझना पड़ रहा है। इस गंभीर समस्या का समाधान निकालने के लिए रॉयल लेकफ्रंट रेसीडेंसी के निवासियों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है। स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि बोरवेल सूखा पड़ा हुआ है और कहीं भी पानी की कोई आपूर्ति नहीं है।

*बंगलूरू के निवासियों ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार*

स्थानीय लोगों ने मुख्य चुनाव आयुक्त को एक चिट्ठी लिखी। उन्होंने कहा, “हम आरएलएफ रेसीडेंसी लेआउट के निवासी हैं। हमने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है। भविष्य में हमारी उपरोक्त समस्या का समाधान नहीं होता है तो हम इस मामले में आपकी तरफ से कार्रवाई की मांग करते हैं।”

*प्राइवेट टैंकरों पर निर्भर बंगलूरू के निवासी*

लोगों ने दावा किया कि वे पिछले 20 वर्षों से पानी का कनेक्शन पाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा, “हम प्राइवेट टैंकरों पर निर्भर हैं, क्योंकि बोरवेल सूख चुका है। मौजूदा समय में गर्मी के कारण बंगलूरू में पानी की दिक्कत हो रही है।” कुछ मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, बंगलूरू में गर्मी का कारण एल नीनो, एंटीसाइक्लोन पैटर्न और अक्षांशों से गुजरने वाली रिजलाइन है। बंगलूरू मौसम विभाग से ए. प्रसाद ने एल नीनो को मुख्य कारण बताया है।

बढ़ते गर्मी के कारण बंगलूरू में जल संकट का खतरा भी बढ़ रहा है। हालांकि, मौसम विभाग ने बताया कि 10-13 अप्रैल के बीच बंगलूरू में आंशिक रूप से बारिश होने की संभावना है। इससे गर्मी में थोड़ी राहत मिलने की आशंका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *