• Mon. Apr 15th, 2024

निष्पक्ष निर्भीक निडर

प० बंगाल, बराकर,गोरांग मंदिर के एक सौ शाल के उपलक्ष्य में संत सम्मेलेन ।

ByAdmin Office

Feb 7, 2024
Please share this News

 

 

*रिपोर्ट सत्येन्द्र यादव*

 

 

बेगुनिया बाजार स्थित गोरांग मंदिर के एक सौ शाल के उपलक्ष्य में संत सम्मेलन का आयोजन मंदिर कमेटी द्वारा आयोजित किया जा रहा हैं। जिसको लेकर बुधवार को विभिन्न राज्यों से आये हिंदू जागरण मंच के विभिन्न साधुओं ने केंद्रीय सरकार से आग्रह किया हैं कि 25 मार्च से 9 अप्रैल तक होने वाले वृहत्तर धार्मिक अनुष्ठान के लिए सिद्धेश्वरनाथ मंदिर परिसर दिया जाय। जिससे बिना बाधा के धार्मिक अनुष्ठान संपूर्ण हो सके और इस अनुष्ठान में केंद्रीय सरकार को भी शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया हैं।

इस संबंध में गोरांग मंदिर के आयोजक प्रमुख श्री हरेकृष्ण साधु ने कहां हैं कि गोरांग मंदिर के 100 वर्ष के उपलक्ष्य में विराट धार्मिक आयोजन किया जा रहा हैं। जगह कम होने के कारण जायलोजिकल सर्वे ऑफ विभाग पूर्व जोन के मुख्यालय कोलकाता को आवेदन पत्र देने के अलावा केंद्र के संस्कृतिक मंत्री जय किशन रेड्डी को भी लिखा गया हैं। लेकिन आभी तक कहीं से अनुमती नहीं मिलने पर संस्य की स्थिती बनी हुई हैं। जब कि गोरांग मंदिर की जमीन तथा सिद्धेश्वर मंदिर की जमीन का खतियान नंबर एक ही हैं। उसके बावजूद परेशानी हो रही हैं। हरे कृष्ण बाबा ने कहां कि केंद्र मे हिंदू संगठन की सरकार हैं। इस के बावजूद परेशानी हो रही हैं। इस दौरान बाबा के साथ स्वामी सर्वनंद अवधूत महराज, स्वामी शिवेस्वरानंद महराज, स्वामी जगतदारी दास प्रभु इस्कॉन, आत्मरामनंद महराज के अलावा अन्य साधु वृंद उपस्थित थे।

वहीं संबंधित मामले को लेकर स्थानिय भाजपा विधायक डाक्टर अजय पोद्दार नें कहां जायलोजिकल विभाग कोलकाता के एएसआई को लिखने के अलावा पुरूलिया के सांसद तथा राज्य महामंत्री ज्योतिर्मय महतो दो अन्य सांसदों के लेकर केंद्रीय जायलोजिकल विभाग से मिला हैं। लेकिन अभी तक अनुमती नहीं मिली हैं। लेकिन लगातार प्रयास किया जा रहा हैं। जरुर कोई सकारात्मक निर्णय सामने आ सकता हैं। जिससे धार्मिक अनुष्ठान सफलतापूर्वक हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *