• Tue. May 21st, 2024

प० बंगाल कुल्टी बराकर,गोरांग मंदिर धाम में नवदीप चैतन्य महाप्रभु के मंदिर से सड़क के रास्ते चरण पादुका आइ, जिसका स्वागत जोरदार तरिका से शहर में किया गया।

ByAdmin Office

Apr 5, 2024
Please share this News

 

रिपोर्ट सत्येन्द्र यादव

कुल्टी,बेगुनिया बाजार स्थित गोरांग मंदिर धाम में शुक्रवार को नवदीप चैतन्य महाप्रभु के मंदिर से सड़क के रास्ते कार से चरण पादुका आइ, जिसका स्वागत जोरदार तरिका से शहर में किया गया। पादुका को गोरांग मंदिर के मुख्य पूजारी साधु हरेकृष्ण बाबा सर पर लेकर शहर भ्रमण किया गया। जहां शहर वासियों ने पादुका का पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया।
नवदीप से चैतन्य महाप्रभु मंदिर से पादुका लेकर आये वहां के अध्यक्ष सुदीप गोस्वामी, सचिव जयंत गोस्वामी, कोषाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण गोस्वामी तथा प्रदीप गोस्वामी ने संयुक्त रुप से बताया हैं कि पादुका को चांदी के साचा में रखा गया हैं। पादुका मंदिर पहुंचने पर राधा कृष्ण मंदिर में रखा गया जो रविवार तक श्रद्धालुओ के दर्शन के लिए रखी जायेगी। जिसके लिए कड़ी सुरक्षा व्यव्स्था की गई हैं।
वहीं दूसरी ओर श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन कथा वाचक विवेक मिश्र ने भगवान श्रीकृष्ण का जन्म हुआ और किस तरह से लीला करते हुए श्रीकृष्ण काल कोठरी से बाहर आये। भारी तूफान और जल प्रवाह के बीच नंद के आंनद भयों जय कन्हैया लाल के गुंज क्षेत्र मे होने लगी। भगवान के जन्म से लेकर बाल अवस्था तक का वर्णन आज सुनाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *