• Mon. Apr 15th, 2024

निष्पक्ष निर्भीक निडर

प० बंगाल कुल्टी,बोडरा गांव के निकट प्रबंधन ने करीब एक दर्जन अवैध कोयला स्थल की भारी मशीन से कि डोजरिंग

ByAdmin Office

Feb 20, 2024
Please share this News

 

 

*रिपोर्ट सत्येन्द्र यादव*

 

कुल्टी, भारत कोंकिग कोल लिमिटेड के सीभी एरिया के बोडरा प्रोजेक्ट के निकट मंगलवार को प्रबंधन ने करीब एक दर्जन अवैध कोयला स्थल की भारी मशीन से डोजरिंग की हैं। जिससे कोयला चोरों में हड़कंप मचा हुआ हैं।

दामागोड़िया कोलियरी प्रबंधन ने बताया कि रात के अंधकार में कोयला चोरों द्वारा कइ स्थान पर अवैध कोयला खनन किया गया था। जिसकी सूचना मिलने पर दामागोड़िया कोलियरी के प्रोजेक्ट अफसर देवाशीष चक्रवर्ती, सहायक मैनेजर परितोष चट्टोराज, सेप्टी अधिकारी प्रवीर पाल, माइनिंग सरदार दिनेश चौहान, सीआईएसएफ के पोस्ट कंमाडर पंकज कुमार तथा चौरंगी पुलिस के एएसआई संपद घोष बाग को लेकर एक बैठक हुई। जिसके तहत आज चापतोड़िया में लगभग एक दर्जन कोयला खनन किए स्थान की डोजरिंग की गई। कोलियरी के प्रोजेक्ट अफसर देवाशीष चक्रवर्ती ने बताया कि दामागोड़िया से संलग्न सभी स्थान पर समय-समय पर डोजरिंग की जाती हैं। कारण कुछ ही महीनों में दामागोड़िया प्रोजेक्ट से कोयला उत्पादन शुरू होने वाला हैं। जिसकी तैयारी जोर-शोर से चल रही हैं।

बताया जाता हैं कि आसनसोल नगर निगम के पूर्व मेयर तथा भाजपा नेता जितेंद्र तिवारी ने एक सप्ताह पहले बोडरा के निकट कब्रिस्तान के निकट अवैध कोयला खनन को लेकर स्थानिय पुलिस प्रशासन के पास शिकायत की थी। जिसको लेकर दामागोड़िया कोलियरी प्रबंधन ने स्थानीय पुलिस प्रशासन के साथ यह कारवाई की हैं। प्रबंधन ने बताया हैं कि दो दिन के बाद कब्रिस्तान के निकट भी अवैध खनन स्थल की भी डोजरिंग की जाएगी। जिसकी तैयारी चल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *