• Tue. Jul 23rd, 2024

पंजाब विधानसभा 2022: आप ने 15 प्रत्याशियों की जारी की पांचवीं सूची

Byadmin

Dec 28, 2021
Please share this News

चंडीगढ़ : पंजाब विधानसभा मतदान को लेकर आम आदमी पार्टी पूरी तरह सक्रिय है. इसके चलते AAP ने मंगलवार को चुनाव के लिए और 15 उम्मीदवारों की घोषणा की. यह राज्य के मुख्य विपक्षी दल की पांचवी सूची है. इसके साथ ही AAP की ओर से अब तक 88 उम्मीदवारों को चुनाव दंगल में उतारा गया है. उल्लेखनीय है कि पंजाब में 117 विधानसभा सीटें हैं तथा राज्य में अगले साल की शुरुआत में चुनाव होने हैं.

AAP की ओर से घोषित उम्मीदवारों की ताजा सूची के अनुसार, मोहाली से पूर्व मेयर कुलवंत सिंह चुनाव लड़ेंगे, जो सोमवार को AAP में शामिल हुए हैं. डेरा बाबा नानक से गुरदीप सिंह रंधावा, राजा सांसी से बलदेव सिंह, कपूरथला से मंजू राणा, शाहकोट से रतन सिंह, जालंधर पश्चिम से शीतल अंगुरल, आदमपुर से जीत लाल भट्टी और बंगा से कुलजीत सिंह चुनाव लड़ेंगे.
वहीं, चरणजीत सिंह चमकौर साहिब से, रूपिंदर सिंह बस्सी पठाना से, राजिंदर पाल कौर लुधियाना दक्षिण से, रणवीर सिंह फिरोजपुर शहर से, जगरूप सिंह बठिंडा अर्बन से, जसवंत सिंह अमरगढ़ से और गुरदेव सिंह नाभा से चुनाव लड़ेंगे.

उल्लेखनीय है कि AAP ने 26 दिसंबर को 15 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की थी, जिसमें पार्टी ने भुलत्थ से रंजीत सिंह राणा को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. पार्टी ने कुलजीत सिंह रंधावा को डेराबस्सी से अपना प्रत्याशी घोषित किया है. 13 अन्य विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के नामों का एलान किया गया है। पार्टी ने तीसरी सूची में 18 उम्मीदवारों की घोषणा की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *