• Tue. Apr 16th, 2024

निष्पक्ष निर्भीक निडर

धनबाद से आकर बगोदर में बेच रहा था अवैध लॉटरी टिकट, 3 गिरफ्तार, 1200 टिकट बरामद

ByAdmin Office

Mar 2, 2024
Please share this News

 

 

गिरिडीह जिले में धनबाद से आकर अवैध लॉटरी टिकट बेचने के 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. तीनों को पुलिस ने बगोदर स्थित बस स्टैंड से रंगे हाथ अवैध रूप से लॉटरी टिकट बेचने के दौरान पकड़ा है.

 

गिरिडीह जिले में धनबाद से आकर अवैध लॉटरी टिकट बेचने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बगोदर थाना की पुलिस ने बगोदर में बस स्टैंड के समीप छापेमारी कर एक लाख रुपए मूल्य के करीब 1200 अवैध लॉटरी टिकट के साथ इसकी बिक्री करने वाले गिरोह के 3 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

 

 

 

 

धनबाद के गोविंदपुर से लॉटरी टिकट बेचने आते थे धंधेबाज

गिरफ्तार लॉटरी टिकट बेचने वाले धंधेबाजों में धनबाद जिले के गोविंदपुर के लालबाजार का रहने वाला मो गुफरान, अप्पू सोनार और पंकज रवानी शामिल है. इन तीनों को पुलिस ने बगोदर स्थित बस स्टैंड से रंगे हाथ अवैध रूप से लॉटरी टिकट बेचने के दौरान पकड़ा है.

 

एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने की कार्रवाई

इस बाबत गिरिडीह के एसपी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि लगातार यह सूचना मिल रही थी कि धनबाद जिले से कुछ लॉटरी टिकट बेचने वाले हर दिन बगोदर के इलाके में आकर लोगों को कम लागत में अधिक रुपए कमाने का लालच देकर लॉटरी का टिकट बेच रहे हैं.

 

 

 

 

 

 

गिरिडीह में चल रहा लॉटरी का अवैध कारोबार, ऑनलाइन टिकट बेचने वाले दो युवक गिरफ्तार

 

अवैध लॉटरी कारोबार रोकने के लिए बनी थी स्पेशल टीम

इसी सूचना के बाद एसपी दीपक कुमार शर्मा ने सरिया-बगोदर के एसडीपीओ धनंजय कुमार राम को अवैध लॉटरी टिकट बेचने वाले धंधेबाजों की गिरफ्तारी करने के लिए एक टीम बनाकर छापेमारी करने का निर्देश दिया. एसपी से मिले निर्देश के बाद एसडीपीओ धनंजय कुमार राम ने बगोदर थाना प्रभारी सुखसागर सिंह चौधरी, सहायक अवर निरीक्षक संजय कुमार व अन्य पुलिस जवानों के साथ बगोदर बस स्टैंड में छापेमारी की.

 

1200 टिकट, बाइक के साथ पकड़ाए 3 लोग

इस दौरान पुलिस की नजर 3 ऐसे युवकों पर गई, जो बस स्टैंड में अवैध रूप से लॉटरी टिकट बेच रहे थे. तीनों युवकों को जब पुलिस ने गिरफ्तार किया, तो उनके पास से 1200 अवैध लॉटरी के टिकट मिले. बाजार में इसकी कीमत करीब एक लाख रुपये है. इनके पास से एक बाइक और बेचे हुए लॉटरी के टिकट से मिले 5,000 रुपए भी मिले हैं.

 

एसपी बोले – गिरिडीह में नहीं चलने देंगे अवैध लॉटरी का कारोबार

एसपी श्री शर्मा ने बताया कि गिरिडीह जिले में किसी भी सूरत में अवैध लॉटरी के टिकट का कारोबार किसी भी व्यक्ति को करने की इजाजत नहीं दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में अवैध रूप से लॉटरी टिकट बेचने वाले लोगों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजने का निर्देश दिया गया है.

 

 

 

 

 

 

 

बगोदर में गिरफ्तारी से गिरिडीह में हड़कंप

इधर, बगोदर में लॉटरी टिकट के साथ गिरफ्तार हुए तीन धंधेबाजों की गिरफ्तारी के बाद गिरिडीह शहर में भी अवैध रूप से लॉटरी टिकट बेचने वाले धंधेबाजों में हड़कंप मच गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *