• Wed. Feb 21st, 2024

धनबाद में कांगेस की जनसुनवाई में शिकायतों की झड़ी, देर से पहुंचे मंत्री तो लगी भीड़

ByAdmin Office

Oct 7, 2023
Please share this News

 

*धनबाद :* झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री बन्ना गुप्ता शुक्रवार 6 अक्टूबर को धनबाद पहुंचे और कांग्रेस की ओर से हाउसिंग कॉलोनी स्थित वेलफेयर सोसाइटी में आयोजित जनसुनवाई में लोगों की समस्याओं को सुना.

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को इसके निदान के लिए जरूरी आदेश भी दिया.
कुल 79 आवेदन मंत्री तक पहुंचे. जमीन अधिग्रहण, आवास योजना, मेडिकल सुविधा समेत कई समस्याएं लेकर लोग पहुंचे थे. शुरुआत में तो कुर्सियां खाली रही. मंत्री भी एक घंटा लेट पहुंचे. उनके आने के बाद भीड़ जुटने लगी. जनसुनवाई के दौरान दो मुख्य समस्या लेकर लोग पहुंचे थे. इसमें एक झमाडा धनबाद के मृत कर्मचारियों के आश्रितजन और दूसरा बीबीएमकेयू के वीसी की मनमानी के खिलाफ शिकायत.

मौके पर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष संतोष सिंह, उपाध्यक्ष रशीद रजा अंसारी, योगेंद्र सिंह योगी, राजेश्वर सिंह यादव, प्रभात सुरोलिया, मनोज हाड़ी समेत अन्य मौजूद थे.

झमाडा धनबाद के मृत कर्मचारियों के आश्रितजन 592 दिनों से अनिश्चित कालीन धरना पर हैं. लेकिन अभी तक आश्रितों की नियुक्त नहीं की गई है. उन्होंने कहा कि हम पढे लिखे बेरोजगार हैं. हमारे परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है. परिवार के बीमार सदस्य इलाज के अभाव में दम तोड़ रहे हैं.

आश्रितों ने कहा कि उनलोगों का नियोजन से संबंधित प्रस्ताव नगर विकास विभाग में गया हुआ है. सरकार का अभी तक कोई जवाब नही आया है. माडा में बोर्ड गठित नहीं है जिससे नियुक्ति नही की जा रही है. प्रबंध निदेशक के स्तर से सूचना विभाग को दे दी गई है, फिर भी नियोजन नहीं मिला है. बारिश में भीग कर धरना देने को विवश हैं.

अगर जल्द ही कोई निर्णय नही निकला तो आने वाले दिनों में आश्रित फिर से उग्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे.
बैंक मोड़ निवासी अशोक कुमार गुप्ता ने जनसुनवाई में बताया कि गोसाईडीह में उनकी पत्नी सुधा कुमारी गुप्ता के नाम से कुल 55 डिसमिल जमीन है. जमीन पर पक्का मकान है, जहां गोविंदपुर सीओ और थाना की मिलीभगत से जेसीबी से पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर लाखों रुपये का सामान लूट लिया गया.

उन्होंने आरोपियों पर कार्रवाई करने की मांग की.
झरिया के व्यापारी अनिल कुमार जैन ने जिले के प्रभारी मंत्री को अपनी समस्या लिखित में देते हुए कहा कि अगर पुलिस के रहते व्यापारी डर के माहौल में हैं तो ये गलत है. दो दबंग रंगदार विनोद गुप्ता और विकास कंधवे ने उनकी दुकान, रोजगार संपत्ति सब कुछ छीन ली है. बरवाअड्डा थाना को कार्रवाई के लिए कहा गया था. अब तक कार्रवाई नहीं की गई. बताया कि उनकी दुकान उन्हें वापस नहीं मिली है.
अनुकंपा के आधार पर सास की जगह पर पुत्रवधू ममता कुमारी की नियुक्ति के लिए मटकुरिया विकास नगर निवासी ब्रज मोहन प्रसाद जनसुनवाई में पहुंचे. उन्होंने अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए मंत्री को बताया कि उनकी पत्नी रेणु देवी जो आंगनवाड़ी सहायिका के रूप में कार्यरत थी, की मृत्यु असाध्य बीमारी के कारण हो गई.

पत्नी की मृत्यु के पश्चात वह अपनी बहू ममता कुमारी को नौकरी दिलाने का प्रयास कर रहे हैं. लेकिन अब तक नौकरी नहीं मिली. सहायता पद पर अनुकंपा के आधार पर नियुक्त करने की मांग रखी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!