• Mon. Jul 22nd, 2024

धनबाद,बासेपुर कांड: नन्हे हत्याकांड में पुलिस का सख्त कार्रवाई, हत्याकांड में शूटर समेत कुल सात हुए गिरफ़्तार, हथियारों की बरामदगी होने का दावा

Byadmin

Dec 1, 2021
Please share this News

अंतर्कथा ब्यूरो

धनबाद। नन्हे हत्याकांड में आरोपियों की गिरफ़्तारी धनबाद पुलिस के लिए प्रतिष्ठा की बात बन गयी है। इस चर्चित मर्डर केस में प्रिंस खान द्वारा खुलेआम वीडियो बयान जारी कर हत्या की जिम्मेवारी लेना, कुछ और लोगों की जान मारने की बात कहना, रिकवरी एजेंट उपेंद्र सिंह का चिथड़ा उड़ाना..ये धमकियां चीख-चीखकर बता रही थी कि धनबाद में कुछ लोग कानून की सत्ता को बिल्कुल हीं नहीं मानते हैं। यह एक तरह से फिल्मी दुनिया के गुंडे राज की तरह है, जहां पुलिस की स्थिति असहाय सी बन जाती है।
नए SSP संजीव कुमार ने इस टास्क को एक चुनौती के रूप में लिए। ज़रूरी था कि कानून के शासन को चुनौती देनेवालों को दो टूक में उसकी हैसियत बताया जाए। तभी इसी में वर्दी की आंच का अहसास लोगों को होगा। और इसी लाइन पर पुलिस चल भी रही है। अभी कोयला तस्करों की दहाड़ सुनाई पड़ रही थी।अमन सिंह गैंग लगातार धमकियां दे रहा था। कई जगह बम भी चले। लाला खान, नीरज तिवारी की हत्या हुई। उद्यमी दहशत में हैं। पलायन भी जारी हैं। व्यापार करना और भी खतरनाक होता जा रहा है। ऊपर से नन्हे हत्याकांड के बाद बयान जारी कर जिम्मेवारी लेने से उद्योग जगत के लोग हतप्रभ हो गए।
यही वजह है पुलिस भी एक्टिव हो गई है।धनबाद के वासेपुर में घटित नन्हे हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।पुलिस ने इस मामले में इस घटना के शूटर समेत 7 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।जिसमे मो रशीद हसन, डिक्की अंसारी, आजाद आलम उर्फ़ आजाद खान, अरशद खान, मो शाहबाज आलम, मो सद्दाम कुरैशी, मो अनवर उर्फ़ रहमत शामिल है.
धनबाद एसएसपी संजीव कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि 24 नवम्बर को नन्हे खान की गोलीमार कर हत्या कर दी गयी थी। इस मामले में आर्म्स एक्ट के तहत धनबाद बैंक मोड़ में मामला में दर्ज किया गया था। 25 नवम्बर को छापामारी कर आरोपी प्रिंस खान की माँ समेत तीन को गिरफ्तार कर लिया गया था। इसी मामले में पुलिस ने आज सुबह 4 बजे प्रिंस खान के फार्म हाउस से उक्त अपराधियों को गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तार अपराधियों के पास से दो पिस्तौल, 6 गोली, आठ मोबाईल, 8 बम, एक मोटरसाइकिल बरामद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *