• Mon. Jul 22nd, 2024

डिंडौरीः मृत अवस्था में मिली बाघिन, मौत के कारणों पता करने में जुटा वन विभाग

Byadmin

Dec 28, 2021
Please share this News

डिंडौरी। वन परिक्षेत्र के पड़ोसी जिला उमरिया के सीमा से लगे हुए गांव सारसताल और नारायण डीह के बीच जंगल में गौर मोहरा इलाके में एक बाघिन मृत अवस्था में देखी गई. घटना की सूचना लगते ही काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे. वहीं ग्रामीणों के द्वारा वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई.

इलाके में मचा हड़कंप

जिला वनमंडलाधिकारी साहिल गर्ग अपने वन विभाग के अमले के साथ मौके पर पहुंच गए. वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक बाघिन का शव सड़क किनारे ग्रामीणों द्वारा देखे जाने की जानकारी प्राप्त हुई. हालांकि बाघिन की मौत किस वजह से हुई है. इसका अभी तक पता नहीं चल सका है. वनविभाग के अधिकारियों ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बाघिन की मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

ग्रामीणों ने कयास लगाया कि राष्ट्रीय उद्यान बांधवगढ़ पार्क क्षेत्र से यह बाघिन डिंडौरी जिले में पहुंची होगी. इस घटना को लेकर क्षेत्र में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं. बाघिन के शव से लगभग 100 मीटर की दूरी पर ही एक बायसन का भी शव मिला है. बाघिन के शव मिलने के बाद कान्हा नेशनल पार्क मंडला के डॉक्टरों की टीम व डॉग स्क्वायड की टीम ने घटना की जांच की. पोस्टमार्टम के बाद बाघिन व बायसन के शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *