• Tue. May 21st, 2024

झरिया ! धनबाद सिटी एसपी ने अखाड़ा कमेटी को दिए दिशा निर्देश

Please share this News

एस कुमार / झरिया

झरिया: रामनवमी पर्व को लेकर शुक्रवार की शाम झरिया थाना परिसर धनबाद सिटी एसपी अजीत कुमार की अध्यक्षता में अखाड़ा कमेटी के लोगों के साथ महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में कुल 25 अखाड़ा कमेटी के सदस्यों के साथ सिंदरी एसडीपीओ भूपेंद्र राउत , झरिया अंचल अधिकारी राम सुमन प्रशाद , झरिया थाना प्रभारी शशि रंजन कुमार ने कई विषयों पर चर्चा करते हुए दिशा निर्देश दिए।

धनबाद सिटी एसपी अजीत कुमार ने अखाड़ा कमेटी के सदस्यों को सख्त निर्देश देते हुए कहा की चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है। इलेक्शन कमीशन का निर्देश का पालन करते हुए 10 बजे तक ही बाजा बजा सकते है। वही तय रूट पर ही अखाड़ा निकालने की अनुमति है। गैर लाइसेंसी अखाड़ा दल तो सड़को पर निकालने की मनाही है। सुबह छह बजे से लेकर रात दस बजे तक ही कार्यकर्म का आयोजन किया जाएगा। वही डीजे बजाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। अगर किसी प्रकार की परेशानी होती है तो फॉरन पुलिस पदाधिकारियों से संपर्क करे। पुलिस हर तरह से सहियोग करने को लेकर तत्पर्य है। असमाजिक तत्वों पर पुलिस की पैनी नजर है। अगर कोई भी व्यक्ति सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का कार्य करता है तो उसपर कानून संवत कारवाई की जाएगी।

वही सभा को संबोधित करते हुए सिंदरी एसडीपीओ भूपेंद्र राउत ने कहा की लोकतंत्र का महापर्व देखते हुए रामनवमी पर्व भी आचार संहिता के दायरे में मनाया जाएगा। इस दौरान राजनीति चिन्ह या राजनिति नारा का इस्तमाल नही करना है। किसी प्रकार के विवादास्पद बयान बाजी अथवा गैर जिमेदाराना हरकत करने वाले व्यक्ति पर कानून संवत कारवाई की जाएगी। वही झरिया थाना प्रभारी शशि रंजन कुमार ने कहा की सोशल मीडिया पर अफवाह या धार्मिक उन्माद फेलाने वालो पर सख्त कारवाई की जाएगी। धनबाद सोशल मीडिया सेल हर गतिविधि पर नजर बनाए रखे है। किसी प्रकार की सूचना हो तो भयमुक्त होकर झरिया थाना पुलिस के समक्ष बातो को रखे। बैठक में मुख्य रूप से शांति समिति के भगत सिंह, मनोज साव, अनूप साव, शयामशुंदर स्वर्णकार, मनोज बर्मन, झुन्नू गुप्ता, अरुण साव, मधु अग्रवाल, मुन्ना खान, अरिंदम बनर्जी समेत कई लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *