• Tue. Jul 23rd, 2024

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश वघेल ने कश्मीर पर पीएम मोदी को घेरा भूपेश बोले-ये पहले प्रधानमंत्री जिनके समय राज्य घटे, सब कंट्रोल में तो वहां क्यों हो रही शहादत

Byadmin

Oct 19, 2021
Please share this News

रायपुर: को घेरा है। बस्तर प्रवास से लौटे मुख्यमंत्री ने कहा, नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं, जिनके कार्यकाल में राज्यों की संख्या घटी है। मुख्यमंत्री ने पूछा, इनके दावे के मुताबिक वहां सब कंट्रोल में है तो हमारे जवानों और नागरिकों की शहादत क्यों हो रही है।

हेलिपैड पर प्रेस से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री ने पहले कहा कि नोटबंदी से आतंकवाद और कालाधन समाप्त हो जाएगा। लेकिन न आतंकवाद समाप्त हुआ और न कालाधन समाप्त हुआ। फिर उन्होंने कहा, अनुच्छेद 370 हटा देंगे तो वहां से आतंकवाद समाप्त हो जाएगा। इन्होंने न केवल 370 हटाया बल्कि जम्मू-कश्मीर को जो राज्य का दर्जा था वह भी खत्म कर दिया। ये पहले प्रधानमंत्री हैं जिनके कार्यकाल में राज्यों की संख्या घटी है। अटल विहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे तो उनके शासन काल में राज्यों की संख्या बढ़ी। छत्तीसगढ़, झारखंड, उत्तराखंड बना। जम्मू-कश्मीर एक राज्य था, जिसे आपने विखंडित भी किया और राज्य का दर्जा भी समाप्त कर दिया। जब आप दावे कर रहे हैं कि वहां सब कंट्रोल में है तो लगातार हमारे जवान और नागरिक शहीद क्यों हो रहे हैं।

क्रिकेट संबंधों पर भी उठाया सवाल

मुख्यमंत्री ने कहा, हम लोग कुछ बोलते हैं तो पाकिस्तानी समर्थक कहा जाता है। प्रधानमंत्री खुद वहां के प्रधानमंत्री के घर में बिरयानी खाकर आ जाते हैं। उसके बाद सारे खेलकूद भी आप करा रहे हैं तो लोगों को क्यों गुमराह कर रहे हैं। इस पर क्या आपका दृष्टिकोण है यह समझ से परे है। आप बिना बुलाए वहां जाकर बिरयानी खाकर आ जाएं तो आप ठीक हैं। लेकिन किसान आंदोलन कर रहे हैं तो पाकिस्तान समर्थक हो जाते हैं। यह दोहरा चरित्र नहीं चलेगा।

मोहन भागवत को भी जनसंख्या नीति पर घेरा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत को भी घेरा है। विजयादशमी पर उनके जनसंख्या संबंधी भाषण का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, एक बार वे कहते हैं कि हिंदुस्तान में सभी का डीएनए एक है। फिर योगी आदित्यनाथ अब्बा जान की बात क्यों करते हैं। जनसंख्या नियंत्रण की बात में भी केवल एक वर्ग को टारगेट किया जा रहा है। वह खुद भी कन्फ्यूज हैं और उनकी अलग-अलग मौकों पर की गई बातें कन्फ्यूजन क्रिएट करने वाली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *