• Tue. Jul 23rd, 2024

गोविंदपुर प्रखंड के दलदली स्थित गांधी मैदान में जीपीएल प्रीमियर क्रिकेट लीग का आयोजन शुरू,इस लीग में लेंगे 8 टीम भाग

Byadmin

Dec 17, 2021
Please share this News

रिपोर्ट:-  सुनीत कुमार वर्मा,एवं आर्यन शर्मा

झारखंड के वर्तमान मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने राज्य में खेल भावना कोआगे बढ़ाने और ग्रामीण क्षेत्र में छुपे हुये प्रतिभा को सामने लाने का घोषणा कर चुके हैं ।इसको लेकर उन्होंने एक नक्सल इलाके में जाकर  कहा था कि जहां गोलियों की आवाज से दहशतजदा लोग दिशा हीन हो रहे हैं वहां के खेल प्रतिभा निखर कर सामने आएंगे और उसकी खिलखिलाहट और पहचान झारखंड की तस्बीर को बदलेंगे।यह आयोजन उसी भावना से प्रेरित और इस दिशा में खेल को आगे बढ़ाने का पहल है।

 

दलदली स्थित गांधी मैदान में गांधी प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसमें करीब आठ टीम ने भाग लिया।

गुरुवार से आयेजित यह लीग टूर्नामेंट आगामी 5 जनबरी तक चलेगी जिसको लेकर क्षेत्र में उत्साह है।ग्रामीण क्षेत्र में आयोजित इस टूर्नामेंट को लेकर खेल के क्षेत्र में एक अभिनव प्रयोग माना जा रहा है जिसमे जहां ग्रामीण प्रतिभा को निखर कर सामने अनेक मौका मिलेगा वहीं इस खेल से क्षेत्र में खेल भावना का विकास होगा।

उल्लेखनीय है कि झारखंड के वर्तमान मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने राज्य में खेल भावना कोआगे बढ़ाने और ग्रामीण क्षेत्र में छुपे हुये प्रतिभा को सामने लाने का घोषणा कर चुके हैं ।इसको लेकर उन्होंने एक नक्सल इलाके में जाकर  कहा था कि जहां गोलियों की आवाज से दहशतजदा लोग दिशा हीन हो रहे हैं वहां के खेल प्रतिभा निखर कर सामने आएंगे और उसकी खिलखिलाहट और पहचान झारखंड की तस्बीर को बदलेंगे।

यह आयोजन उसी भावना से प्रेरित और इस दिशा में खेल को आगे बढ़ाने का पहल है।

कल गुरुवार को दलदली के मैदान में आयोजित खेल में बीएलपी सुपर किंग टीम काला डाबर और स्टार क्लब दलदली के टीम ने भाग लिया जिसमे टॉस जीत कर स्टार क्लब दलदली ने फिल्डिंग संभाला वहीं बीएलपी सुपर किंग टीम काला डाबर बैटिंग।

खेल पूरा संघर्षपूर्ण रहा।इस खेल में स्टार क्रिकेट क्लब दलदली ने जीत हासिल की
इस खेल में विजयी होने वाले टीम सेमी फाइनल और सेमी फाइनल में जीतने वाले फाइनल में पहुंचेंगे।

फाइनल में जीतने वाले टीम को ट्रॉफी और अन्य इनाम मिलेगा।
इस खेल का आयोजन में वरवा मुखिया बबलू मंडल,अजीम अंसारी,नासिर अंसारी,मुस्ताक
तथा खेल की पूरी व्यबस्था निदेशक शेर मोहमद, मुखिया शमशूल अंसारी,(कालाडाबर),सचिव यूसुफ अंसारी,उपसचिव लाला कोषाध्यक्ष मंसूर अंसारी, एवं कलाम काजी,अशरफ शेख,इरफान आलम,उत्तम रवानी,अम्बिक,बेबे बबलू का महत्वपूर्ण भूमिका रही

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *