• Fri. Jun 14th, 2024

गांजा पीने वालों के लिए निकली नौकरी, 88 लाख रुपये सालाना का पैकेज

ByAdmin Office

May 27, 2023
Please share this News

 

*नयी दिल्ली :* एक कंपनी को ‘पेशेवर धूम्रपान करने वालों’ की जरूरत है।
इस अजीबोगरीब काम के लिए अच्छी खासी सैलरी भी ऑफर की जा रही है। नौकरी के विज्ञापन के मुताबिक आपको बस गांजा फूंकना है और उसकी गुणवत्ता जांचनी है। इसके बदले में 88 लाख रुपये वेतन दिया जाएगा।
द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, यह कैनना मेडिकल कंपनी जर्मनी की है और इसने ‘कैनाबिस सोमेलियर’ पद के लिए विज्ञापन दिया है। कंपनी ऐसे कर्मचारी की तलाश में है जो पेशेवर तरीके से गंजा हो और अपने उत्पादों की गुणवत्ता की जांच कर सके। सीधे शब्दों में कहें तो कंपनी ‘वीड एक्सपर्ट’ की तलाश कर रही है।
दरअसल, कंपनी भांग को दवाई के तौर पर बेचती है।
इसके लिए वह ऐसे लोगों की तलाश कर रहे हैं जो उनके उत्पाद की गुणवत्ता जांचने के लिए उसे सूंघ सकें, जांच सकें और धूम्रपान कर सकें। कंपनी का दावा है कि वह अपने उत्पादों की गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए ‘वीड एक्सपर्ट’ की तलाश कर रही है। इसके लिए 88 लाख रुपये (वार्षिक) वेतन की पेशकश की गई है।
*उत्पाद की गुणवत्ता की जांच करनी होगी*
इस बारे में कंपनी के सीईओ डेविड हेन्न ने कहा- हम किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, पुर्तगाल, मैसेडोनिया और डेनमार्क के सोर्सिंग देशो में हमारे उत्पादकों के मानकों की मानक निगरानी कर सके। उसे जर्मनी में डिलीवर किए गए उत्पाद की गुणवत्ता की भी जांच करनी होगी।
हालाँकि, इस नौकरी के लिए आवेदन करने वाला व्यक्ति
“भांग का रोगी” होना चाहिए। साथ ही उसके पास जर्मनी में कानूनी रूप से मारिजुआना धूम्रपान करने का लाइसेंस भी होना चाहिए। फिलहाल इस नौकरी के लिए भी लोगों की कतार लगनी शुरू हो गई है।
गौरतलब है कि जर्मनी में पिछले साल ही भांग पीने को कानूनी मान्यता मिली है.
लेकिन इसका इस्तेमाल सिर्फ इलाज के लिए ही किया जा सकता है। 30 ग्राम तक गांजा रखना अपराध की श्रेणी से बाहर है। लेकिन इससे अधिक पाए जाने पर कार्रवाई की जा सकती है। इसके उपयोग की अनुमति केवल वयस्कों को है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *