• Sun. Feb 25th, 2024

एनटीपीसी के केरेडारी कोयला खनन माइंस पर की गई फायरिंग!!

ByAdmin Office

Jan 17, 2024
Please share this News

 

 

 

केरेडारी : एनटीपीसी के केरेडारी कोयला खनन परियोजना में 16 जनवरी की रात खनन कार्य में लगीं मशीनों और कर्मियों को लक्ष्चित कर कई राउंड फायरिंग किया गया! घटना टीएसपीसी नक्सल संगठन से जुड़े कुछ बदमाशों द्वारा किया गया!जिसमें एनटीपीसी अधिकारियों पर गोलियां चलाई गईं और खनन मशीनों को नुकसान पहुंचाया गया! यह घटना रात 9:14 बजे हुआ, जिससे आस-पास के समुदाय में डर की लहर दौड़ गई और साइट पर खनन कार्य कर रहे बीजीआर एवं एनटीपीसी अधिकारीयों में भय का माहौल बन गया है!एनटीपीसी कोयला खनन परियोजनाएँ हज़ारीबाग़ कोयला खनन परियोजनाएं अपनी खदानों से निरंतर कोयला निकासी से, बिजली का सर्वोत्तम स्रोत प्रदान करके राष्ट्र के साथ-साथ राज्य की प्रगति और विकास की दिशा में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रही है!
एनटीपीसी स्वास्थ्य, रोजगार उन्ननुख प्रशिक्षण और युवाओं में आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विभिन्न योजनाओं को लागू करके समाज की बेहतरी, परियोजना प्रभावित लोगों के कल्याण पर ध्यान केंद्रित करता है!प्रगति और विकास के प्रति एनटीपीसी की प्रतिबद्धता है, एनटीपीसी ने केरेडारी और बड़कागांव ब्लॉक के स्थानीय समुदाय के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डाला है!
व्यक्तिगत हित में कुछ उपद्रवियों द्वारा किया गया यह संवेदनहीन हमला, एनटीपीसी द्वारा शुरू किए गए विकास के सकारात्मक पथ को अवरोध करने के लिए खतरा है! पिछले एक साल में यह दूसरी जघन्य घटना है, कुछ माह पहले बड़कागांव में एमडीओ रित्विक कंपनी के एक अधिकारी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी!एनटीपीसी के अधिकारी और उससे जुड़ी एजेंसियां, जिन्होंने खुद को क्षेत्र के उत्थान के लिए समर्पित कर दिया है, अब भय और अनिश्चितता के माहौल में काम करने को मजबूर हैं!
इस बात पर जोर देना महत्वपूर्ण है कि एनटीपीसी के प्रयास पूरी तरह से सामुदायिक कल्याण पर केंद्रित हैं, और उनकी परियोजनाएं स्थानीय आबादी के लिए सुअवसर पैदा करने में महत्वपूर्ण रही हैं। यह हमला न केवल हज़ारीबाग़ के हाशिये पर पड़े समाज की भलाई के लिए काम करने वालों के जीवन को ख़तरे में डालता है, बल्कि हज़ारीबाग़ जिले के समग्र विकास के लिए भी एक महत्वपूर्ण ख़तरा है!एनटीपीसी अपने आस-पास के सभी समुदाय की भलाई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है और प्रगितशील हजारीबाग इस निंदनीय कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ त्वरित और निर्णायक कार्रवाई करने की मांग करती है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!