• Wed. Feb 21st, 2024

उपायुक्त ने जनता दरबार में दो दर्जन से अधिक मामले आए,सभी आवेदनों को प्राथमिकता के आधार पर अधिकारियों को अग्रसारित करते हुए निष्पादन करने का दिया निर्देश।

ByAdmin Office

Nov 24, 2023
Please share this News

उपायुक्त नैंसी सहाय ने शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। साप्ताहिक आयोजित होने वाले जनता दरबार में जिले वासियों की समस्याओं के निवारण के लिए उपायुक्त के समक्ष लगभग दो दर्जन से अधिक मामलो के आवेदन आए। जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों के समस्याओं से निष्पादन की आस लिए आए नागरिकों के फरियाद को सुन उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को जांचोपरांत न्याय संगत कार्रवाई करने का निर्देश दिया। उपायुक्त वेश्म में आयोजित जनता दरबार में, सोनी देवी पति नरेश साव पोस्ट डुमरौन थाना इचाक, घर निर्माण कार्य में लगे रोक को हटाने के संबंध में, अनीता देवी पिता स्व. सोमी राम पासवान ग्राम बेहरी प्रखंड सदर जमीन दलालों के द्वारा जमीन के बिक्री पर रोक लगाने के संबंध में, महेश्वरी देवी चौपारण प्रखंड जमीन के संबंध में आवेदन पत्र, उमेश कुमार पिता श्री भुवनेश्वर महतो चुरचू थाना कोर्रा अंर्तगत मौजा/ नगवां आंचल सदर अंतर्गत खाता नंबर 93 फ्लैट नं 3873, 3874 एवं 3875 का जमीन का अधिग्रहण पश्चात बढ़ोतरी मुआवजा राशि का भुगतान राष्ट्रीय राज मार्ग पदाधिकारी हजारीबाग से करने के संबंध में अपना आवेदन उपायुक्त को सौंपा।

इस दौरान फरियादियों द्वारा आम गैर मजुरूआ रास्ता में जबरन मकान बनाने के संबंध में, एलपीसी निर्गत करने के संबंध में, पारिवारिक विवाद निपटारा के संबंध में, अधिग्रहित भूमि के मुआवजा भुगतान के संबंध में,जीविकोपार्जन के लिए रोजगार उपलब्ध कराने के संबंध में,पीएम आवास योजना में अनिमियतता के संबंध में,खतियानी जमीं हड़पने के संबंध में,भू रैयतों का मुआवजा भुगतान करने के संबंध में एवं इस दौरान रोजगार,मनरेगा,भूमि, म्यूटेशन,पेंशन,भूमिअधिग्रहण,आवास, राशन आदि समस्याओं से संबंधित आवेदन आए तथा उन आवेदनों को मार्क कर संबंधित अधिकारियों को हस्तांतरित करते हुए निष्पादन के आदेश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!