• Wed. Feb 21st, 2024

आपकी योजना- आपकी सरकार- आपके द्वार सरकार की योजना का आमजनों के बीच भारी उत्साह

ByAdmin Office

Nov 25, 2023
Please share this News

आज हज़ारीबाग़ नगर निगम क्षेत्र वार्ड नंबर 1 3 4 वार्ड के लोगों के लिये आपकी योजना- आपकी सरकार- आपके द्वार कार्यक्रम नूरा चौक पर हुई । इस कार्यक्रम में जरूरतमंदों की सहायता हेतु कांग्रेस पार्टी के द्वारा आज भी एक स्टॉल नूरा चोक में लगाया गया।इस अवसर पर महानगर कांग्रेस अध्यक्ष मनोज नारायण भगत ने कहा की “आपकी योजना- आपकी सरकार- आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत आयोजित शिविर को लेकर लाभुकों में काफी उत्साह देखा जा रहा है ,आज वार्ड संख्या 1,3 और 4 वार्ड के लोगों ने भारी संख्या में अपने नजदीकी शिविर में पहुंच कर सरकार की जनकल्याणकारी योजना का लाभ उठाया । साथ ही शिविर में आमजनों की समस्याओं का ऑन द स्पॉट निष्पादन एवं सुयोग्य लाभुकों के बीच कम्बल,धोती-साड़ी का वितरण भी किया गया।
इस शिविर के माध्यम से आय,जन्म, मृत्यु जाति ,आवासीय प्रमाण, दिव्यांगता प्रमाण पत्र, भूमि से संबंधित मामलों का निपटारा, आयुष्मान कार्ड ,सोना सोबरन धोती- साड़ी योजना ,सावित्रीबाई फुले किशोरी समृद्धि योजना, झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना ,मुख्यमंत्री रोजगार सृजन योजना ,पशुधन योजना,सर्वजन पेंशन योजना ,कंबल वितरण के साथ ही साथ स्वास्थ्य कैप भी लगाया गया ।झारखण्ड़ सरकार के द्वारा पूरे राज्य में के विभिन्न पंचायत और वार्ड में शिविर लगाकर सरकार के योजनाओं का लाभ जरूरतमंदों व्यक्तियों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है, कांग्रेस पार्टी भी वैसे जरूरतमंद लोगों को जागरुक कर इस शिविर तक पहुंचाने का हर संभव प्रयास करेगी और उनको सरकारी लाभ दिलाने का प्रयास करेगी जो सरकार के मापदंड को पूरा करेगा। शिविर लगाने का मुख्य उद्देश्य रहा लोगो को जागरूक करना ,वैसे लोगो को मदद करना जो फॉर्म को नही भर सकते । इस शिविर में पूर्व जिला अध्यक्ष आबिद अंसारी,
महानगर उपाध्यक्ष गुड्डू सिंह,वरिष्ठ कांग्रेस नेता नरेश गुप्ता,असगरी अंजुम,मो शब्बीर अली,मो आदिल,मो विककी,कासिफ अदीब,अमर यादव,जावेद ,बबलू ,सुधीर सिंह आदि वार्ड के सदस्य ने भी जरूरतमंदों लोगों की सहायता की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!