• Tue. Jul 23rd, 2024

आज हेमंत सरकार के दो साल पूरे हो गए हैं. दो साल पूरे होने पर राज्यभर में ढेरों कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है

Byadmin

Dec 29, 2021
Please share this News

रिपोर्ट अंतर्कथा ब्यूरो

रांची के मोरहाबादी मैदान में मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में राज्यपाल रमेश बैस मुख्य अतिथि होंगे. यहां से मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 3,195 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे।

हेमंत सरकार के दो साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर आज रांची के मोरहाबादी मैदान में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. मोरहाबादी मैदान में होने वाले मुख्य आयोजन पर पूरे राज्य की नजर है।

हेमंत सरकार के दो साल पूरे होने पर कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 3,195 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. साथ ही ट्रैफिक जाम से बेहाल रांची को गति देने के लिए कांटाटोली फ्लाईओवर और ट्रांसपोर्ट नगर का भी शिलान्यास करेंगे. बतौर मुख्य अतिथि झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस शिरकत करेंगे. उनके अलावा विशिष्ट अतिथि के रूप में राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन और पूर्व गृह राज्य मंत्री आरपीएन सिंह शामिल होंगे.वहीं, सम्मानित अतिथि के रूप में मंत्री आलमगीर आलम.मंत्री सत्यानंद भोक्ता, मेयर आशा लकड़ा, सांसद संजय सेठ, विधायक सीपी सिंह, विधायक सुदेश महतो, विधायक बंधु तिर्की, विधायक नवीन जायसवाल, विधायक विकास कुमार मुंडा, विधायक समरी लाल और विधायक राजेश कच्छप आमंत्रित हैं। अपराह्न 12 बजे कार्यक्रम शुरू होगा. राज्यपाल और मुख्यमंत्री कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. साथ ही परिसंपत्ति और नियुक्ति पत्र का वितरण करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्यपाल का अभिभाषण होगा।

2 साल विकास के, हेमंत संग विश्वास के स्लोगन हेमंत सरकार के 2 वर्ष के कार्यकाल पर होनेवाले कार्यक्रम का स्लोगन 2 साल विकास के, हेमंत संग विश्वास के दिया गया है. मोरहाबादी मैदान में आज 12 बजे से होने वाले कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी करने का दावा करते हुए रांची डीसी छवि रंजन ने कहा है कि इस मौके पर मुख्य अतिथि के रुप में राज्यपाल रमेश बैस रहेंगे. कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्यक्रम स्थल में लगभग 5 हजार लोगों के बैठने की मुकम्मल व्यवस्था की गई है. इस समारोह में राज्य के विभिन्न जिलों से लाभुक एवं आगंतुक उपस्थित होंगे. राज्य स्तरीय समारोह से सभी जिले एलइडी स्क्रीन्स के माध्यम से ऑनलाइन जुड़े रहेंगे. कार्यक्रम के दौरान सरकार द्वारा पत्रकार बीमा योजना, कृषि पाठशाला सहित कई योजना की शुरुआत होगी और परिसंपत्ति के अलावे नियुक्ति पत्र वितरित किये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *